Zainab Abbas: वर्ल्ड कप के बीच में पाकिस्तानी स्पोर्ट्स एंकर जैनब अब्बास ने छोड़ा भारत, चौंकाने वाली है वजह

ODI World Cup 2023: पाकिस्तान की स्पोर्ट्स एंकर और प्रेजेंटर जैनब अब्बास ने वनडे वर्ल्ड कप के बीच ही भारत छोड़ दिया है. कुछ आरोपों के चलते पाकिस्तानी एंकर ने ऐसा किया.

Zainab Abbas Leave India: पाकिस्तान की स्पोर्ट्स प्रजेंटर और एंकर जैनब अब्बास वर्ल्ड कप 2023 के बीच ही भारत छोड़कर चली गई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें भारत से जाने के लिए कहा गया क्योंकि पहले वो साइबर क्राइम, भारत और हिंदू धर्म की आलोचना करने के लिए विवादों में रही हैं. उनके कई पुराने ट्वीट्स वायरल हुए थे, जिसमें वो भारत और हिंदू धर्म को लेकर गलत-सलत बोलती हुई दिखी थीं.

पाकिस्तान के न्यूज़ चैनल ‘समा टीवी’ के एक्स अकाउंट (पहले ट्विटर) के मुताबिक, जैनब अब्बास ने भारत छोड़ दिया है. सुरक्षा के लिहाज से जैनब ने भारत छोड़ा. वे मौजूदा वक़्त में दुबई में हैं. उन पर साइबर क्राइम और पुराने भारत विरोधी ट्वीट का आरोप है. 

‘फ्री प्रेस जर्नल’ की रिपोर्ट के मुताबिक, विनीत जिंदल नामक भारतीय वकील ने बीसीसीआई के साथ मिलकर जैनब के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी. विनीत जिंदल की ओर से एक एक्स पर लिखा गया, “बीसीसीआई और ग्रह मंत्रालय को भेजे गए शिकायत पत्र में जैनब अब्बास को आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में प्रजेंटर के रूप में भारत और हिंदू धर्म के खिलाफ अपमानजनक भड़काऊ पोस्ट के लिए हटाने की मांग की गई. ‘अथिति देवो भव’ सिर्फ उनके लिए जो हमारे देश और हिंदू धर्म का सम्मान करते हैं लेकिन भारत विरोधी का हमारी धरती पर स्वागत नहीं है.”

विश्व कप से पहले जैनब ने किया था उत्साह भरा ट्वीट 

विश्व कप की शुरुआत से पहले 2 अक्टूबर को जैनब की ओर से एक ट्वीट कर लिखा गया था, “दूसरी तरफ क्या है, इस पर हमेशा उत्सुकता थी, मतभेद से ज़्यादा कल्चर की समानताएं, मैदान पर प्रतिद्वंद्वी लेकिन मैदान के बाहर दोस्ती, एक ही भाषा और आर्ट के लिए प्यार और बिलियन (अरब) लोगों का देश, यहां प्रतिनिधित्व, कंटेंट बनाने और काम में बेस्ट लोगों से एक्सपर्टीज लाने के लिए. क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में आईसीसी एक बार फिर भारत में होने के लिए विनम्र हूं, घर से 6 हफ्तों का सफर अब शुरू हो रहा है.”

Leave a Comment

Scroll to Top