World Cup 2023: सेमीफाइनल के करीब पहुंचा टीम इंडिया का ‘विजयरथ’, न्यूजीलैंड से होगी कड़ी टक्कर

WC 2023 Points Table: भारत ने विश्व कप 2023 में अभी तक चार मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया सेमीफाइनल की ओर बढ़ रही है.

World Cup 2023 Points Table: भारत ने बांग्लादेश को हराकर अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा है. टीम इंडिया की विश्व कप 2023 में यह चौथी जीत रही. भारत ने इससे पहले पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को हराया था. भारतीय टीम लगातार चार जीत के बाद सेमीफाइनल की ओर बढ़ रही है. अब उसका अगला मैच न्यूजीलैंड से है. टीम इंडिया अगर जीत का सिलसिला जारी रखती है तो वह निश्चततौर पर सेमीफाइनल में पहुंचेगी.

अगर विश्व कप 2023 की पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर नजर आती है. न्यूजीलैंड ने 4 मैच खेले हैं और सभी जीते हैं. उसके पास 8 पॉइंट्स हैं. उसका नेट रन रेट भारत से ज्यादा है. न्यूजीलैंड का नेट रन रेट  +1.923 है. वहीं भारतीय टीम ने भी चार मैच खेले हैं और चारों जीते हैं. उसके पास भी 8 पॉइंट्स हैं. लेकिन उसका नेट रन रेट न्यूजीलैंड से कम है. भारत का  नेट रन रेट +1.659 इन दोनों टीमों का फाइनल में पहुंचना लगभग तय है. 

अगर के सेमीफाइनल के रास्ते पर नजर डालें तो वह बहुत ज्यादा मुश्किल नहीं होगा. न्यूजीलैंड से मैच के बाद भारत का इंग्लैंड और श्रीलंका से मुकाबला होगा. वहीं इसके बाद नीदरलैंड्स और दक्षिण अफ्रीका से मैच होगा. अगर उलटफेर न हुआ तो टीम इंडिया ये मुकाबले जीत सकती है. उसको न्यूजीलैंड से कड़ी टक्कर मिल सकती है. 

न्यूजीलैंड की बात करें तो भारत के बाद उसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से है. इसके बाद पाकिस्तान और श्रीलंका से मैच होगा. न्यूजीलैंड ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है और बड़े अंतर से मैच जीते हैं. उसने इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया था. इसके बाद नीदरलैंड्स को 99 रनों से हराया. बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया था. लिहाजा वह भी सेमीफाइनल की बड़ी दावेदार बन गई है.

Leave a Comment

Scroll to Top