World Cup 2023: वर्ल्ड कप में इन 5 बल्लेबाजों पर रहेंगी पूरी दुनिया की नजरें, अकेले पलट सकते हैं मैच का रुख

ICC ODI World Cup 2023: 2023 वनडे वर्ल्ड कप का आगाज़ गुरुवार, 5 अक्टूबर से हो रहा है. इस विश्व कप में कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके प्रदर्शन पर पूरी दुनिया की नजरें रहेंगी.

Cricket World Cup 2023, Top 5 Batsmen: क्रिकेट का सबसे बड़ा महाकुंभ यानी वर्ल्ड कप देश में 5 अक्टूबर यानी कल (गुरुवार) से खेला जाएगा. टूर्नामेंट का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस वर्ल्ड कप में कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके प्रदर्शन पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी रहेंगी. 

1- विराट कोहली 

भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े सितारे विराट कोहली 2023 एशिया कप में अपना फॉर्म का सबूत दे चुके हैं. पाकिस्तान के खिलाफ विराट का शतक सालों तक याद रखा जाएगा. 34 साल के विराट कोहली का यह आखिरी वर्ल्ड कप भी हो सकता है. बता दें कि विराट वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले सबसे युवा भारतीय हैं. 2011 में किंग कोहली ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया था. 

2- बाबर आज़म 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म वर्ल्ड कप के आगाज़ से पहले वॉर्मअप मैचों में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी लय ज़ाहिर कर चुके हैं. हालांकि, बाबर पहली बार भारत आए हैं. ऐसे में हर कोई उनकी बैटिंग देखना चाह रहा था. बाबर जिस फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए हर कोई कह रहा है कि वह विश्व कप में तीन से चार शतक आसानी से लगा सकते हैं. 

3- रोहित शर्मा 

पिछले वर्ल्ड कप के हीरो रोहित शर्मा इस बार भी कमाल कर सकते हैं. इंग्लैंड में खेले गए 2019 वर्ल्ड कप में रोहित ने पांच शतक लगाकर पूरी दुनिया को हैरान कर दिया था. इस बार भी रोहित के बल्ले से शतकों की झड़ी लग सकती है. रोहित ने वर्ल्ड कप से पहले ही ज़ाहिर कर दिया है कि वह आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करेंगे. ऐसे में हर कोई उनकी बल्लेबाजी देखने के लिए उत्साहित है. 

4- स्टीव स्मिथ 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और सीनियर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का भी यह आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है. वह इस विश्व कप में तीन नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. पिछले दो वर्ल्ड कप में स्मिथ टीम की बल्लेबाजी की अहम कड़ी साबित हुए हैं. हालांकि, इस बार विश्व कप में भारत में खेला जा रहा है तो ऐसे में स्मिथ की जरूरत टीम को और भी ज्यादा है. स्मिथ भारतीय पिचों पर आसानी से रन बनाने में भी माहिर हैं. वह तेज गेंदबाजों के साथ-साथ स्पिनर्स को भी आसानी से खेल लेते हैं. वर्ल्ड कप में हर किसी की नजरें स्मिथ के प्रदर्शन पर टिकी रहने वाली हैं. 

5- बेन स्टोक्स 

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपने संन्यास पर यूटर्न लिया है. स्टोक्स इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के लिए चार नंबर पर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. वह भारतीय पिचों को करीब से जानते हैं और काफी अनुभवी भी हैं. यह कहना गलत नहीं होगा कि इस वर्ल्ड कप में हर किसी की नजरें बेन स्टोक्स के प्रदर्शन पर रहने वाली हैं. 

Leave a Comment

Scroll to Top