World Cup 2023: भारत-इंग्लैंड के बीच विश्व कप में 4 साल पहले खेला गया था आखिरी मैच, जानें क्या रहा था रिजल्ट

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच विश्व कप 2023 का मुकाबला इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. इन दोनों टीमों के बीच विश्व कप में आखिरी मैच 2019 में खेला गया था.

India vs England World Cup 2023: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में रविवार को मुकाबला होगा. भारत-इंग्लैंड के बीच विश्व कप में चार साल बाद मैच होगा. भारत ने विश्व कप 2023 में अभी तक पांच मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है. वहीं इंग्लैंड ने सिर्फ एक मैच जीता है. लिहाजा उसके लिए भारत को टक्कर देना आसान नहीं होगा. इन दोनों टीमों के बीच विश्व कप में आखिरी मुकाबला 2019 में खेला गया था. इसे इंग्लैंड ने जीत लिया था.

विश्व कप 2019 में भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में मैच खेला गया था. इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट के नुकसान के साथ 337 रन बनाए थे. जॉनी बेयरस्टो ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा था. उन्होंने 109 गेंदों का सामना करते हुए 111 रन बनाए थे. उनकी पारी में 10 चौके और 6 छक्के शामिल थे. जेसन रॉय ने 66 रनों की अहम पारी खेली थी. बेन स्टोक्स ने 54 गेंदों में 79 रन बनाए थे. 

इंग्लैंड के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 5 विकेट के नुकसान के साथ 306 रन ही बना पाई थी. टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा ने शतक लगाया था. उन्होंने 15 चौकों की मदद से 102 रन बनाए थे. केएल राहुल इस मैच में जीरो पर आउट हो गए थे. विराट कोहली ने 66 रन और हार्दिक पांड्या ने 45 रनों का योगदान दिया. महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 42 रन बनाए थे. टीम इंडिया यह मैच 31 रनों से हार गई थी. 

बता दें कि भारत विश्व कप 2023 की पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है. उसने अभी तक 5 मैच खेले हैं और सभी जीते. उसके पार 10 पॉइंट्स हैं. वहीं इंग्लैंड सबसे निचले स्थान पर है. इंग्लैंड ने सिर्फ एक मैच जीता है. उसे न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका ने हराया है. इंग्लैंड की टीम भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड्स और पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलेगी.

Leave a Comment

Scroll to Top