World Cup 2023: डेंगू की चपेट में आए शुभमन गिल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले भारत के लिए बुरी खबर

Shubman Gill Dengue Positive: भारत का विश्व कप 2023 में पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है. एक रिपोर्ट के मुताबिक इससे ठीक पहले शुभमन गिल डेंगू की चपेट में आ गए हैं.

Shubman Gill Dengue Positive: विश्व कप 2023 का आगाज हो चुका है. इसमें भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है जो कि रविवार को खेला जाएगा. इससे ठीक पहले भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर है. ओपनर खिलाड़ी शुभमन गिल डेंगू की चपेट में आ गए हैं. इंडियन एक्स्प्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक शुभमन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले से बाहर भी हो सकते हैं. लेकिन इसको लेकर फिलहाल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है.

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई में मैच खेला जाना है. इससे पहले टीम इंडिया एमए चिदंबरम स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रही है. लेकिन शुभमन प्रैक्टिस में शामिल नहीं हुए हैं. उनका डेंगू टेस्ट हुआ है, जो कि पॉजिटिव आया है. फिलहाल शुभमन मैनेजमेंट और डॉक्टर्स की निगरानी में हैं. उनका शुक्रवार को फिर से टेस्ट होगा. अगर शुभमन की रिकवरी अच्छी रही तो खेलने की संभावना बन सकती है. लेकिन अगर वे ठीक नहीं हुए तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच से बाहर हो जाएंगे.भारतीय टीम शुभमन के विकल्प की तलाश में होगी. भारत के पास ईशान किशन और केएल राहुल के रूप में दो विकल्प हैं. कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है. केएल राहुल की बात करें तो वे भारत के लिए 16 वनडे मैचों में नंबर 1 पर बतौर ओपनर खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 669 रन बनाए हैं. राहुल ने इस जगह पर बैटिंग करते हुए 2 शतक और 5 अर्धशतक भी लगाए हैं. वहीं 2 नंबर पर बैटिंग करते हुए 7 वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान 246 रन बनाए हैं. बता दें कि विश्व कप 2023 का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया. इसे न्यूजीलैंड ने 9 विकेट से जीत लिया. भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से है. यह रविवार को चेन्नई में खेला जाएगा. भारत-पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा.

Leave a Comment

Scroll to Top