Weather Update Today: 5 दिनों तक होगी मुश्किल! यूपी-एमपी, राजस्थान समेत राज्यों में होगा भीषण कोहरा, पढ़ें मौसम विभाग का ताजा अपडेट

IMD Weather Update: देश के कई राज्यों में घने कोहरे की वजह से ट्रेनें और उड़ानें देरी से चल रही हैं, जिसकी वजह से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

पूरे उत्तर भारत में इस वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है. लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. घने कोहरे के चलते लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने नया अपडेट जारी करते हुए बताया कि उत्तर भारत के राज्यों पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ और मध्य प्रदेश में अगले पांच दिनों अति घना कोहरा छाए रहने की आशंका है.

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में अगले 24 घंटों में घने से अति घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है. इसके साथ ही आईएमडी ने दिल्ली में आज यानी मंगलवार (23 जनवरी) को येलो अलर्ट जारी किया है. दिन के समय आसमान साफ रहने की उम्मीद है. राजधानी में सोमवार को धूप निकलने के बाद लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली.

आईएमडी के अनुसार, मंगलवार (23 जनवरी) को दिल्ली में अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. न्यूनतम तापमान की बात करें तो यह 8 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, हालांकि आज दिल्ली में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है.

मौसम विभाग ने जारी अपने अपडेट में बताया कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्‍तर प्रदेश, बिहार, राजस्‍थान और मध्‍य प्रदेश के अधिकांश इलाकों में आज घने से बहुत घना कोरा छाया रहेगा. कोहरे के कारण रेल और सड़क के साथ ही हवाई यातायात भी बुरी तरह से प्रभावित है.

पिछले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में न्यूनतम तापमान 3-7°C के बीच रहा. सबसे कम न्यूनतम तापमान 2.8°C दतिया (पश्चिमी मध्य प्रदेश) में दर्ज किया गया.

Leave a Comment

Scroll to Top