UP Weather Update: यूपी के 42 जिलों में आज भी हो सकती है बारिश, जानें- 30 सितंबर तक कैसा रहेगा मौसम

Weather Today in UP: उत्तर प्रदेश में इन दिनों बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. कई जगहों पर हल्की बारिश हो रही है, प्रदेश में 30 सितंबर तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है.

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में इन दिनों कई जगहों पर बारिश देखने को मिल रही है. प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में हल्की-फुल्की बारिश हो देखने को मिल रही हैं, हालांकि कहीं भी तेज बारिश नहीं हो रही है, जिससे गर्मी भी बनी हुई है. प्रदेश में 30 सितंबर कर मौसम का ऐसा ही मिजाज रहने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक आज 25 सितंबर को भी राज्य में एक या दो स्थानों पर बारिश के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. अगले कुछ दिन तापमान में कोई बदलाव की संभावना नहीं है. 

मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र के मुताबिक आज सोमवार को पूरे उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर बारिश गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है वहीं पूरे प्रदेश में एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय बिजली की चमक होने की अलर्ट जारी किया गया है, 26 सितंबर को भी पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों पर और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इन दिनों पश्चिमी यूपी के मुकाबले पूर्वी यूपी में ज्यादा बारिश हो रही है.

इन जिलों में बारिश की संभावना

सोमवार को प्रदेश के सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, झांसी, ललितपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, बाराबंकी, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अंबेडकर नगर, जौनपुर, संतरविदास नगर, मिर्जापुर, सोनभद्र, वाराणसी, आजमगढ़, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया और चंदौली में एक या दो स्थानों पर बारिश हो सकती है. जबकि बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, मऊ, बलिया, गाजीपुर में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई गई है. 

मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक हो सकती है

वहीं अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, पीलीभीत, बरेली, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, गोरखपुर, आजमगढ़, वाराणसी, मऊ, बलिया समेत कुछ अन्य जिलों में मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने संभावना है. पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक तापमान लखीमपुर खीरी में 36.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान अयोध्या नजीबाबाद में 23.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. 

Leave a Comment

Scroll to Top