UP Politics: शिवपाल यादव लोकसभा चुनाव लडे़ंगे या नहीं? सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिया ये जवाब

UP Politics: शिवपाल यादव को टिकट नहीं दिए जाने पर जब अखिलेश यादव से सवाल किया गया तो उन्होंने इस पर गोलमोल जवाब दिया, और बताया कि वो चुनाव लड़ेंगे या नहीं.

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने सबसे आगे निकलते अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. इसमें 16 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है. जिसमें तीन नाम यादव परिवार से हैं. लेकिन, इस सूची में सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव का नाम शामिल नहीं हैं. ऐसे में वो चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इसका जवाब ख़ुद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिया है. 

सपा की पहली सूची में यादव परिवार के जो तीन नाम शामिल हैं, उनमें अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को मैनपुरी, चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को बदायूं और फ़िरोज़ाबाद सीट से रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव को लोकसभा चुनाव के लिए टिकट दिया गया है. पहली सूची में जिनके नाम शामिल हैं उनके लेकर पहले से चर्चा की जा रही थी. लेकिन, इसमें शिवपाल यादव का नाम शामिल नहीं है, जिसे लेकर कई तरह के सवाल भी उठ रहे हैं. हालाँकि ये बात अलग है कि इसमें खुद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम भी नहीं है.

शिवपाल यादव के चुनाव लड़ने पर बोले अखिलेश
शिवपाल यादव को टिकट नहीं दिए जाने पर जब अखिलेश यादव से सवाल किया गया तो उन्होंने इस पर गोलमोल जवाब दिया और ये साफ़ नहीं किया कि शिवपाल यादव चुनाव लड़ेंगे या नहीं लड़ेंगे और अगर लड़ेंगे तो कहां से लड़ेंगे. अखिलेश यादव ने चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि “आने वाले समय में ये भी पता चल जाएगा और जो-जो चुनाव लड़ने वाले हैं आप लंबी सूची देखेंगे कि वो चुनाव सब लड़ रहे होंगे.” 

दरअसल ख़बरों की मानें तो अखिलेश यादव कन्नौज और आज़मगढ़ दो सीटों  से चुनाव लड़ना चाहते हैं. अगर ऐसा हुआ तो शिवपाल यादव का आज़मगढ़ से चुनाव लड़ना मुश्किल हो जाएगा. इससे पहले शिवपाल यादव को आज़मगढ़ से ही चुनाव लड़ाए जाने की चर्चा की जा रही है. यही वजह है कि अभी तक शिवपाल यादव के चुनाव लड़ने का एलान नहीं हुआ है. आज़मगढ़ पर स्थिति साफ़ होते ही शिवपाल या उनके बेटे आदित्य यादव को यहाँ से टिकट दिया जा सकता है. चर्चा ये भी है कि टिकट नहीं मिलने पर शिवपाल यादव को प्रदेश या संगठन में कोई बड़ी ज़िम्मेदारी दी जा सकती है. 

Leave a Comment

Scroll to Top