UP News: यूपी पुलिस के कांस्टेबल को महंगा पड़ा फलस्तीन के लिए चंदा मांगना, शुरू हुई जांच

Israel Palestine War: इजरायल फलस्तीन में जारी जंग के बीच लखीमपुर खीरी से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां फलस्तीन के लिए चंदा मांगने पर यूपी पुलिस का एक कांस्टेबल फंस गया है.

UP News: इजरायल और फलस्तीन के बीच जारी जंग की आंच भारत में भी महसूस की जा रही है. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कैंपस में फलस्तीन के लिए मार्च निकाला गया था. अब लखीमपुर खीरी से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां यूपी पुलिस के जवान को फेसबुक पर चंदा मांगना भारी पड़ गया. कांस्टेबल सुहैल अंसारी पर फलस्तीन के लिए मदद की गुहार लगाने का आरोप है. चंदा मांगने का फेसबुक पर पोस्ट लगाकर कांस्टेबल सुर्खियों में आ गया.

फलस्तीन के लिए फेसबुक पर मांगा चंदा

फेसबुक पोस्ट देखते-देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. मामला आलाधिकारियों के संज्ञान में आया. पूछताछ के लिए कांस्टेबल को बुलाया गया. उसने बताया कि गलती बेटे से हुई है. सख्ती के बाद फेसबुक पोस्ट डिलीट कर दिया गया है. कांस्टेबल सुहैल अंसारी ड्रोन उड़ाने वाली टीम में तैनात है. एसपी लखीमपुर खीरी कांस्टेबल के जवाब से असंतुष्ट हैं. एडिशनल एसपी नेपाल सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

अब कांस्टेबल के खिलाफ शुरू हुई जांच

जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि 7 अक्टूबर की सुबह हमास के लड़ाकों ने इजरायल में पांच हजार रॉकेट दागकर दुनिया को हैरान कर दिया. इजरायल पर हुए भीषण हमलों के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध की घोषणा कर दी.

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकट की घड़ी में इजरायल को समर्थन देने का ऐलान कर दिया. इजरायल और हमास के बीच जंग को आठ दिन पूरे हो गए हैं. जंग में दोनों पक्षों के हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. इजरायली सैनिकों की कार्रवाई से गाजा पट्टी में रहने वाले लोगों की जिंदगी मुश्किल में पड़ गई है. युद्ध विराम होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. उत्तर प्रदेश में जुमे के मौके पर विशेष चौकसी बरती गई थी. 

Leave a Comment

Scroll to Top