Snake Venom Case: एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने जारी किया नोटिस, सांप के जहर से जुड़ा मामला

Elvish Yadav News: यूट्यूबर एल्विश यादव को सांप के जहर जुड़े मामले में नोएडा पुलिस ने नोटिस जारी किया है. नोटिस में एल्विश यादव को पुलिस के सामने पेश होने के लिए कहा गया है.

Elvish Yadav Snake Venom Case: नोएडा पुलिस ने यूट्यूबर और बिग बॉस विजेता एल्विश यादव को सांप के जहर मामले में पुलिस के सामने पेश होने के लिए नोटिस दिया है. एल्शिव को अब जल्दी ही नोएडा पुलिस के सवालों का सामना करना पड़ेगा. वहीं इस मामले में मंगलवार शाम तक नोएडा पुलिस को गिरफ्तार पांचों आरोपियों की पुलिस कस्टडी रिमांड मिल सकती है. गिरफ्तार आरोपी  राहुल से एल्विश यादव का सामना सामना नोएडा पुलिस करवा सकती है.

बता दें कि नोएडा पुलिस ने सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और ओटीटी रियलिटी शो बिग बॉस के विजेता एल्विश यादव समेत छह लोगों के खिलाफ रेव पार्टी में कथित तौर पर सांप के जहर का इस्तेमाल करने के लिए 3 नवंबर को वन्यजीव (संरक्षण) कानून और भारतीय दंड संहिता के प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी. पुलिस के अनुसार, तीन नवंबर को पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से पांच कोबरा समेत नौ सांपों को छुड़ाया गया और सांप का 20 मिलीलीटर संदिग्ध जहर भी बरामद किया गया. 

पुलिस ने कहा कि वे पूरे प्रकरण में एल्विश यादव की भूमिका की जांच कर रहे हैं. एल्विश तीन नवंबर को घटनास्थल पर नहीं पाया गया था. यूट्यूबर ने अपने खिलाफ सभी आरोपों से इनकार किया और पुलिस जांच में सहयोग करने की बात कही. यह मामला पशु अधिकार समूह पीएफए (पीपुल फॉर एनिमल्स) के एक अधिकारी की शिकायत पर दर्ज किया गया. 

पीएफए अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता मेनका गांधी ने अवैध रूप से सांप का जहर बेचने में एल्विश यादव की संलिप्तता का आरोप लगाया था और उसे तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की थी. राजस्थान के कोटा में चार नवंबर को पुलिस ने एल्विश को उस वक्त पूछताछ के लिए कुछ देर रोका था जब वह अपने दोस्तों के साथ एक कार में यात्रा कर रहे थे. कोटा में स्थानीय पुलिस ने बताया कि यह पता चला कि नोएडा में उनके खिलाफ एक मामला दर्ज है और इसलिए नोएडा पुलिस से संपर्क किया गया था.

Leave a Comment

Scroll to Top