Semi Final Scenario: बारिश में धुल गया श्रीलंका-न्यूजीलैंड मैच तो किसे मिलेगी सेमीफाइनल में जगह? जानिए पूरा गणित

ODI World Cup 2023 NZ vs SL: वर्ल्ड कप 2023 का 41वां लीग मैच न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच 09 नवंबर को खेला जाएगा, जिसमें बारिश आने की संभावना है.

SL vs NZ: वनडे वर्ल्ड कप 2023 आखिरी चरण में पहुंच चुका है. टूर्नामेंट में अब सिर्फ कुछ ही लीग मैच बाकी हैं. अब तक मेज़बान भारत और दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं. वहीं बाकी दो फाइनलिस्ट के लिए अभी कुछ टीमों में रेस लगी हुई है. कई टीमों की 09 नवंबर, गुरुवार को न्यूज़ीलैंड-श्रीलंका के बीच होने वाले मुकाबले पर नज़र है. ये मैच पाकिस्तान के लिहाज से काफी अहम हो सकता है. 

अगर बेंगलुरु में न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाला मुकाबला बारिश की चपेट में आकर रद्द हो जाता है, तो फिर सेमीफाइनल क्या समीकरण बैठेगा? मुकाबला रद्द होने पर दोनों टीमों को 1-1 प्वाइंट दे दिया जाएगा, जिससे पाकिस्तान के लिए मुश्किलें काफी कम हो जाएंगी. क्योंकि फिर पाकिस्तान को अपने अगले मैच में सिर्फ इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की करनी होगी. हालांकि ये समीकरण तभी कामयाब होगा, जब अफगानिस्तान दोनों लीग मैच हारेगी. 

दोनों मैचों में अफगानिस्तान की जीत पाकिस्तान के साथ न्यूज़ीलैंड को भी बाहर कर खुद सेमीफाइनल में जगह पक्की कर लेगी. अफगानिस्तान के पास 7 मैच के बाद 8 प्वाइंट्स मौजूद हैं. जबकि पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के पास 8-8 मैचों के बाद 8 प्वाइंट्स हैं. अफगानिस्तान के दोनों मैच हारने के बाद अगर न्यूज़ीलैंड आखिरी मैच में श्रीलंका को हरा देती है, तो पाकिस्तान को अपने आखिरी मैच में इंग्लैंड ऐसे नेट रनरेट से हराना होगा, जिससे वो न्यूज़ीलैंड से आगे निकल सकें. 

70 प्रतिशत बारिश आने के हैं चांस 

बता दें बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में बारिश आने के करीब 70 प्रतिशत तक चांस हैं. ‘बीबीसी’ के मुताबिक न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के मैच वाले दिन में दोपहर 2 से 6 बजे तक बारिश आने की संभावना है. वहीं तापमान करीब 25-30 डिग्री रहने की आशंका है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि बारिश वाकई किसी टीम को फायदा पहुंचाती है या नहीं. 

Leave a Comment

Scroll to Top