Sanatana Dharma: ‘अगर सनातन धर्म पर आघात हुआ तो…’, विवाद के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया बड़ा बयान

Yogi Adityanath News: सनातन धर्म पर छिड़े विवाद के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया से की थी.

Sanatana Dharma Row: सनातन धर्म को लेकर उदयनिधि स्टालिन (Udaynidhi Stalin) के बयान के बाद उठा विवाद शांत होता नहीं दिख रहा है. सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इस मुद्दे पर एक बार फिर से जबरदस्त प्रहार किया है. सोमवार (2 अक्टूबर) को गोरखनाथ मंदिर में आयोजित एक समारोह में सीएम योगी ने सनातन (Sanatana Dharma) को लेकर विरोधियों पर हमला किया और कहा कि सनातन धर्म ही मानवता का धर्म है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने समारोह में अपनी बात रखते हुए कहा, “धर्म एक ही है. वो है सनातन धर्म, बाकी सब संप्रदाय और उपासना पद्धति हैं.” सीएम योगी ने आगे कहा, “सनातन धर्म मानवता का धर्म है और अगर किसी ने भी सनातन धर्म पर आघात किया, तो पूरे विश्व की मानवता पर संकट में आ जाएगा. भारत देश में जन्म लेना गर्व की बात है, हमें इस बात पर गर्व होना चाहिए कि हमने भारत जैसे देश में जन्म लिया है.” 

सनातन धर्म पर सीएम योगी का बयान

सीएम योगी ने इस कार्यक्रम के दौरान श्रीमद्भागवत गीता को लेकर भी कही बातें कहीं. उन्होंने कहा, “श्रीमद्भागवत का सार समझना जरूरी है, इसे समझने के लिए विचारों में संकीर्णता नहीं होनी चाहिए. छोटी और संकुचित सोच वाले कभी भी ‘श्रीमद्भागवत’ की विराटता के दर्शन नहीं कर सकते.” 

उदयनिधि स्टालिन के बयान के बाद बढ़ा बवाल

दरअसल तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने सनातन धर्म की तुलना मलेरिया और डेंगू जैसी बीमारी से कर दी थी. जिसके बाद से ही बीजेपी इस मुद्दे को लेकर विरोधी दलों पर हमलावर हैं. सीएम योगी भी इस मुद्दे पर कई बार अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दे चुके हैं. इससे पहले भी उन्होंने सनातन का विरोध करने वालों को जवाब देते हुए कहा था कि सनातन एक सत्य है, जिसे कोई नहीं मिटा सकता है. 

सीएम योगी ने कहा था कि ये लोग बस सरकार के काम को कम दिखाने के लिए सनातन पर उंगली उठाने का काम कर रहे हैं, लेकिन विरोध करते-करते ये भूल जाते हैं कि रावण को भी अहंकार हो गया था. बाबर, औरंगजेब ने भी कोशिश की थी, लेकिन कोई भी कभी सनातन को मिटा नहीं पाया है. ऐसे में ये तुच्छ लोग कैसे सनातन को मिटा देंगे. 

Leave a Comment

Scroll to Top