Rajasthan Election 2023: कोटा की इस सीट से ‘धारीवाल’ परिवार को ही टिकट देने की उठी मांग, क्या होगा कांग्रेस का फैसला?

Rajasthan Election 2023: कई संगठनों का कहना है कि, कांग्रेस को एक-एक सीट पर गहन मंथन करना चाहिए. इस मंथन के तहत कोटा उत्तर विधानसभा में यदि कोई जीत सकता है तो वह धारीवाल परिवार का सदस्य ही है.

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के कोटा (Kota) उत्तर विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी केवल धारीवाल परिवार से ही प्रत्याशी घोषित करें, ऐसी कई संगठनों ने मांग की है. इसमें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष इंडियन नेशनल सीमेंट वर्क्स फेडरेशन इंटक मुंबई, संगठन मंत्री राजस्थान प्रदेश इंटक राजेश चौहान, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजस्थान कच्ची बस्ती कांग्रेस व प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष अखिल भारतीय उपभोक्ता कांग्रेस सहित विभिन्न संगठन सामिल हैं. इन संगठनों का कहना है कि, कोटा उत्तर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस केवल धारीवाल परिवार के सदस्यों को ही टिकट दे, वरना इसके दुखद परिणाम सामने आ सकते हैं.

दरअसल, कई संगठनों का कहना है कि, कांग्रेस को एक-एक सीट पर गहन मंथन करना चाहिए. इस मंथन के तहत कोटा उत्तर विधानसभा में यदि कोई जीत सकता है तो वह धारीवाल परिवार का सदस्य ही जीत सकता है. विपक्ष की भूमिका में बीजेपी दूसरे कैंडिडेट को आसानी से हरा देगी, ऐसे में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल व अमित धारीवाल को ही टिकट की मांग तेज हो गई है. वहीं दूसरी और कोटा उत्तर से बीजेपी ने भी घोषणा नहीं की. इसकी वजह भी यही है कि यह कोटा संभाग की सबसे हॉट सीट है और इस सीट पर दिग्गजों का भविष्य दांव पर है. 

कोटा संभाग में केवल एक टिकट फाइनल
कोटा संभाग की 17 विधानसभा में कांग्रेस ने केवल एक ही टिकट की घोषणा की है. इससे गतिरोध बढ़ता जा रहा है. कोटा उत्तर और बारां के अंता विधानसभा में दोनों ही दिग्गज मंत्री हैं, जिनका नाम लिस्ट में नहीं आया. ऐसे में कार्यकर्ताओं में नाराजगी देखने को मिल रही है. केवल हिंडोली से मंत्री अशोक चांदना का टिकट फाइनल किया गया है. बता दें कि, कांग्रेस ने शनिवार (21 अक्टूबर) को अपनी पहली कैंडिडेट लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 33 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है.

Leave a Comment

Scroll to Top