Punjab Politics: पंजाब में कांग्रेस-AAP के घमासान के बीच नवजोत सिद्धू का बड़ा बयान, I.N.D.I.A पर किया बड़ा दावा

पंजाब में कांग्रेस और आप के बीच मचे घमासान को लेकर जहां राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं हो रही है कि इससे गठबंधन पर क्या प्रभाव पड़ेगा. गठबंधन रहेगा या नहीं. इसपर सिद्धू की भी प्रतिक्रिया आई है.

Punjab News:  I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल आम आदमी पार्टी और पंजाब कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है. पंजाब कांग्रेस के नेता शुरुआत से ही आप के साथ गठबंधन से खफा है. कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खेहरा की गिरफ्तारी के बाद पंजाब कांग्रेस के आप सरकार के खिलाफ विरोध और बढ़ गया है. जिसको लेकर राजनीतिक गलियारों में लगातार चर्चाएं हो रही है कि I.N.D.I.A गठबंधन पर इससे क्या असर पड़ेगा. इसी बीच पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की I.N.D.I.A गठबंधन को लेकर प्रतिक्रिया सामने आई है.

‘ये पंजाब का मुख्यमंत्री चुनने का चुनाव नहीं’
कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर लिखा कि I.N.D.I.A गठबंधन एक ऊंचे पहाड़ की तरह खड़ा है. यहां-वहां के तूफान से इसकी भव्यता पर कोई असर नहीं पड़ेगा! हमारे लोकतंत्र की रक्षा के लिए इस ढाल को तोड़ने और तोड़ने का कोई भी प्रयास निरर्थक साबित होगा. पंजाब को समझना होगा कि यह भारत के प्रधानमंत्री को चुनने का चुनाव है, ना कि पंजाब के मुख्यमंत्री का! जुडेगा भारत जीतेगा इंडिया.

पार्टी नेताओं को समझाने का प्रयास
कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने साफ तौर पर अपने ट्वीट के जरिए कांग्रेस नेताओं को नसीहत दी है कि खेहरा की गिरफ्तारी को लेकर I.N.D.I.A गठबंधन को बीच में लेकर ना आए. इसलिए उन्होंने कहा भी है कि ये गठबंधन प्रधानमंत्री के चुनाव के लिए हुआ है ना कि पंजाब के मुख्यमंत्री के लिए. 

खेहरा की गिरफ्तारी के बाद बढ़ा विवाद
वैसे ही शुरुआत से ही पंजाब कांग्रेस के नेता आप के साथ गठबंधन का विरोध कर रहे है. पंजाब कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता इसको लेकर पार्टी आलकमान से मुलाकात तक कर चुके है. ऐसे में विधायक सुखपाल सिंह खेहरा की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेसी नेताओं को एक बार फिर मौका मिल गया आप सरकार को घेरने का. आपको बता दें कि सुखपाल सिंह खेहरा को बीते गुरुवार को ने 2015 के मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में चंडीगढ़ में उनके आवास से गिरफ्तार किया गया था. अभी उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.  

Leave a Comment

Scroll to Top