PM मोदी जयपुर में रैली को करेंगे संबोधित, महिलाएं खास अंदाज में करेंगी स्वागत

PM Narendra Modi Rally in Jaipur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर में आयोजित सार्वजनिक रैली के दौरान खुली जीप में मंच तक पहुंचेंगे और इस दौरान दोनों तरफ से महिलाएं पुष्प वर्षा कर रही होंगी.

PM Modi Rally in Jaipur: राजस्थान में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारी तेज कर दी है और कई पार्टियों के बड़े नेता लगातार राज्य के कई जिलों में पहुंच रहे हैं. चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) राज्य में परिवर्तन संकल्प यात्रा निकाल रही है और इसके समापन के मौके पर आज पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जयपुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे. इस रैली के साथ ही बीजेपी की राज्य भर में निकाली गई चार परिवर्तन यात्राओं का समापन होगा.

महिलाएं संभालेंगी रैली की कमान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की रैली में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल होंगी. इसके साथ ही महिलाएं ही पीएम मोदी की सभा की पूरी व्यवस्था संभालेंगी. केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) ने कहा कि महिला आरक्षण विधेयक के लिए मोदी को धन्यवाद देने बड़ी संख्या में महिलाएं रैली में शामिल होंगी. उन्होंने कहा कि ‘परिवर्तन संकल्प महासभा’ में 42 ब्लॉक बनाए गए हैं और हर ब्लॉक की कमान एक महिला के हाथ में होगी.

अनोखे अंदाज में मंच तक पहुंचेंगे पीएम मोदी

जयपुर में आयोजित जनसभा को संबोधित करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) धानक्या गांव में पंडित दीनदयाल उपाध्याय को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि भी देंगे. केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) ने बताया कि रैली के दौरान पीएम मोदी एक खुली जीप में मंच तक पहुंचेगे और इस दौरान दोनों तरफ से महिलाएं  पुष्प वर्षा कर रही होंगी. रैली से पहले केंद्रीय मंत्री और राजस्थान में भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी (Pralhad Joshi) ने कहा कि जनता कांग्रेस को सत्ता से हटाने के लिए दृढ़ संकल्पित है. हमारी परिवर्तन संकल्प यात्रा को जबरदस्त समर्थन मिला है, बैठकों में बड़ी भीड़ उमड़ी है.

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की रैली की तैयारी की समीक्षा

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी (Pralhad Joshi) ने जयपुर के दादिया गांव में होने वाली रैली की अंतिम तैयारियों का निरीक्षण किया. इसके अलावा देर शाम पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने बैठक कर अंतिम तैयारियों की समीक्षा की. पार्टी कार्यालय में हुई बैठक में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के अलावा  प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी और अन्य नेता शामिल हुए.

गजेंद्र सिंह शेखावत ने वसुंधरा राजे के साथ की बैठक

इससे पहले, शाम को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhra Raje) के आवास पहुंचकर बातचीत की. हालांकि, पार्टी की तरफ से यह नहीं बताया गया कि दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई. सूत्रों ने बताया कि गजेंद्र सिंह शेखावत और वसुंधरा राजे के बीच बैठक करीब एक घंटे तक चली.

बीजेपी ने पूरे राज्य में निकाली परिवर्तन यात्राएं

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पूरे राज्य में परिवर्तन यात्राएं निकाली है. पहली यात्रा को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने 2 सितंबर को सवाई माधोपुर के रणथंभौर से रवाना किया था. दूसरी यात्रा को गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने 3 सितंबर को डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम से रवाना किया था, तीसरी यात्रा 4 सितंबर को जैसलमेर के रामदेवरा से शुरू हुई थी, जिसे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने रवाना किया था.

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने 5 सितंबर को चौथी परिवर्तन यात्रा को हनुमानगढ़ के गोगामेडी से रवाना किया था. यात्राओं ने राज्य के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया. इस दौरान सार्वजनिक रैलियां और अन्य कार्यक्रम आयोजित किए गए. यात्राओं का समापन सोमवार (25 सितंबर) को जयपुर में प्रधानमंत्री की रैली के साथ होगा.

Leave a Comment

Scroll to Top