Pakistani Defense Analyst Zaid Hamid: पाकिस्तानी विशेषज्ञ जैद हमीद ने भारत पर लगाए आरोप, कहा-‘अगले कुछ महीनों में पड़ोसी मुल्क करेगा हमला’

Pakistani Analyst: ये पहली बार नहीं है, जब पाकिस्तानी एंकर और पॉलिटिकल एनालिस्ट जैद हामिद भारत के खिलाफ बेतुके बयानबाजी करते नजर आए हों. इससे पहले भी वो काफी बार भारत के खिलाफ बोलते रहे हैं.

Pakistani Defense Analyst Claim Over India: पाकिस्तान के रक्षा विशेषज्ञ और ISI करीबी माने जाने वाले जैद हमीद ने एक बार फिर से भारत पर आरोप लगाया है. उन्होंने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा अगले कुछ महीनों में पड़ोसी मुल्क हम (पाकिस्तान) पर हमला करने वाला है. उन्होंने ये बातें पाकिस्तान के ABN न्यूज के एक शो के दौरान कही. इससे जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी वायरल हो रहा है, जिसे एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पाक अनटोल्ड ने पोस्ट किया है.

पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ ने कहा कि मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि हिंदू देश भारत हमारे खिलाफ जंग का ऐलान करने वाला है. इस पर अब सिर्फ बहस कर सकते हैं कि ये जंग कब शुरू होगी. 6 महीने या एक साल में. हालांकि हां ये बता दें कि ABP वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

पाकिस्तानी एंकर और पॉलिटिकल एनालिस्ट 
ये पहली बार नहीं है, जब पाकिस्तानी एंकर और पॉलिटिकल एनालिस्ट जैद हामिद भारत के खिलाफ बेतुके बयानबाजी करते नजर आए हो. इससे पहले भी काफी बार भारत के खिलाफ बोलते रहते है. कुछ समय पहले ही उन्होंने कहा था कि हिंदुस्तान के खिलाफ हुई हर एक जंग गजवा-ए-हिंद है. हमने जो भी जंग लड़ी चाहे वो साल 1948, 1971 या 1999 का हो सारी की सारी गजवा-ए-हिंद थी.

जैद हमीद लाल टोपी के नाम से जाने जाते हैं, उन्होंने हाल ही में भारत के चंद्रयान-3 मिशन को लेकर सवाल उठाए थे और इससे जुड़े सबूत मांगे थे. उन्होंने कहा था कि ऐसा कोई भी कर सकता है, भारत ने दुनिया को बेवकूफ बनाने के लिए ग्राफिक डिजाइन का इस्तेमाल किया है, जिसे लगे की वो चांद पर लैंड कर गए हैं.

पाकिस्तान के बिगड़ते आर्थिक हालात पर सलाह
जैद हामिद पाकिस्तान के बिगड़ते आर्थिक हालात पर भी सरकार को सलाह दे चुके हैं कि वो अपने परमाणु तकनीक को दुनिया को बेचे. ऐसा करने से उनके पास अरबों रुपये आएंगे, जिससे उन्हें दूसरे देशों के सामने पैसा मांगने के लिए झुकना नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा था कि हम तुर्किए और सऊदी अरब जैसे देशों को अपनी तकनीक बेचेंगे.

Leave a Comment

Scroll to Top