PAK vs AFG: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को धो डाला, पहली बार वर्ल्ड कप में हराकर रचा इतिहास

World Cup 2023: अफगानिस्तान के सामने जीत के लिए 283 रनों का लक्ष्य था. अफगानिस्तान ने 49 ओवर में 2 विकेट पर 286 रन बनाकर मैच जीत लिया. अफगानिस्तान के लिए 3 बल्लेबाजों ने पचास रनों का आंकड़ा पार किया.

PAK vs AFG Match Report: अफगानिस्ता ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया है. इससे पहले अफगानिस्ता ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर किया था. अब बाबर आजम की टीम को आसानी से हरा दिया है. अफगानिस्तान के सामने 283 रनों का लक्ष्य था. अफगानिस्तान ने 49 ओवर में 2 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. वहीं, इश जीत के बाद अफगान टीम ने प्वॉइंट्स टेबल में बड़ी छलांग लगाई है. इस मैच से पहले अफगानिस्तान टीम प्वॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर थी, लेकिन अब छठे नंबर पर पहुंच गई है.

पाकिस्तान के 282 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम ने शानदार आगाज किया. अफगानिस्तान के ओपनर रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जदरान के बीच 130 रनों की पार्टनरशिप हुई. रहमनुल्लाह गुरबाज 53 गेंदों पर 65 रन बनाकर शाहीन अफरीदी का शिकार बने. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 1 छक्का लगाया. जबकि इब्राहिम जदरान को हसन अली ने आउट किया. इब्राहिम जदरान ने 113 गेंदों पर 87 रनों की शानदार पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके लगाए. अफगान टीम को दूसरा झटका 190 रनों के स्कोर पर लगा.इसके बाद अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहीदी और रहमत शाह ने जिम्मेदारी संभाली. दोनों खिलाड़ियों के बीच 96 रनों की पार्टनरशिप हुई. रहमत शाह ने 84 गेंदों पर 77 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्का लगाया. अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहीदी ने 45 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके जड़े.पाकिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ अफगान बल्लेबाजों ने आसानी से बनाए रन

पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी और हसन अली को 1-1 कामयाबी मिली. लेकिन इसके अलावा बाकी पाकिस्तानी गेंदबाजों ने निराश किया. हारिस रऊफ, उस्मा मीर, शादाब खान और इफ्तिखार अहमद को कोई कामयाबी नहीं मिली. अफगानिस्तानी बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ आसानी से रन बनाए.बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का किया फैसलाइससे पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने 7 विकेट पर 282 रनों का स्कोर बनाया. पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा रन बनाए. बाबर आजम ने 92 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का लगाया. ओपनर अब्दुल्ला शफीक ने 75 गेंदों पर 58 रन बनाए. अब्दुल्ला शफीक ने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए. इसके अलावा इफ्तिखार अहमद ने 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 27 गेंदों पर 40 रनों का योगदान दिया. शादाब खान 38 गेंदों पर 40 रन बनाकर नवीन उल हक का शिकार बने.अफगान गेंदबाज नूर अहमद चमकेअफगानिस्तान के लिए नूर अहमद सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. नूर अहमद ने 3 पाकिस्तानी बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इसके अलावा नवीन उल हक को 2 कामयाबी मिली. मोहम्मद नबी और अजमतुल्लाह ओमरजई ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

Leave a Comment

Scroll to Top