NZ vs AFG: अफगानिस्तान के फील्डर्स ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ छोड़े 7 कैच, कप्तान सहित इन खिलाड़ियों ने गंवाए मौके

Afghanistan’s Bad Fielding: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में अफगानिस्तान की ओर से बेहद ही खराब फील्डिंग देखने को मिली. टीम के फील्डर्स ने कुल 7 कैच टपकाए.

Afghanistan’s Fielders Dropped 7 Catches: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 16वां मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में न्यूज़ीलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है. मैच में अफगानिस्तान के टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया, लेकिन खुद कप्तान सहित कई खिलाड़ी खराब फील्डिंग के ज़रिए इस फैसले पर खरे नहीं उतर सके. पहले फील्डिंग करते हुए अफगानिस्तान की ओर से कुल 7 कैच छोड़े गए, जो उन्हें मैच में आगे नुकसान दे सकता है. 

कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी, मुजीब उर रहमान और राशिद खान की ओर से भी कैच छोड़े गए. राशिद ने हालांकि मुश्किल कैच छोड़ा, लेकिन कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने 2 आसान कैच टपकाए. राशिद के कैच के चलते ग्लेन फिलिप्स को जीवनदान मिला और उन्होंने उसे भुनाते हुए 71 रनों की पारी खेली. अफगानी खिलाड़ियों ने विल यंग, रचिन रवींद्र, ग्लेन फिलिप्स और कीवी कप्तान टॉम लाथम सहित कई खिलाड़ियों के कैच छोड़े. कुछ छूटे कैच के वीडियो आईसीसी की ओर से शेयर किए गए. 

न्यूज़ीलैंड ने बोर्ड पर लगाए 288 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए न्यूज़ीलैंड ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 288 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए नंबर पांच पर उतरे कप्तान टॉम लाथम ने 3 चौको और 2 छक्कों की मदद से 68 (74 गेंद) और नंबर छह पर उतरे ग्लेन फिलिप्स ने 4 चौके और 4 छक्के लगाकर 71 (80) रन बनाए. दोनों के बीच पाचवें विकेट के लिए 144 (153 गेंद) रनों की साझेदारी हुई.

एक वक़्त पर कीवी टीम ने 21.4 ओवर में 110 रनों के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे, जिसके बाद कप्तान लाथम और ग्लेन फिलिप्स ने शानदार खेल दिखाया और टीम को अच्छे टोटल तक पहुंचाने में मदद की. वहीं नंबर सात पर उतरे मार्क चैंपमैन ने 12 गेंदों में 2 चौको और 1 छक्का लगाकर नाबाद 25* रनों की पारी खेल टीम के टोटल में अहम योगदान दिया. इसके अलावा ओपनिंग पर आए विल यंग 54 (64 गेंद) रनों की पारी खेल गए थे. 

Leave a Comment

Scroll to Top