Mumbai News: पति की मौत न इसलिए ‘मटका’ से करो शादी, इंजीनियर पिता की मांग, मजबूर बेटी ने सोशल मीडिया पर मांगी सलाह, पोस्ट वायरल 

Mumbai Viral Post: मुंबई से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है. एक युवती ने दावा किया है कि उसके माता-पिता उसे ‘मटका’ से शादी करने के लिए मजबूर कर रहे हैं ताकि उसके पति की मौत न हो.

Marry a Pot: मुंबई (Mumbai) से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. एक 26 वर्षीय मुंबई निवासी लड़की ने रेडिट (Reddit Post) पर जाकर ये शेयर किया है कि कैसे उसके माता-पिता उसे ‘पॉट’ यानि मटका (Pot) से शादी करने के लिए मजबूर कर रहे हैं. उसके माता-पिता ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि उसके पति की मौत न हो और उन दोनों की शादी शांतिपूर्ण रहे. युवती की पोस्ट देखते ही देखते वायरल (Viral) हो गई है और उसपर तरह-तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. 

सोशल मीडिया पोस्ट हुआ वायरल
युवती ने आगे अपनी कहानी बताते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, मैं मुंबई में रहने वाली 26 वर्षीय महिला हूं. मेरे भारतीय माता-पिता मुझसे ‘मटका’ से शादी करने के लिए कह रहे हैं. ताकि मेरा होने वाला पति मर न जाए या शादी खत्म न हो जाए. मैं नास्तिक हूं और इस विचार का भी पुरजोर विरोध करती हूं. लेकिन मेरे माता-पिता ने इसे उनका अनादर करने और न जाने क्या-क्या बना दिया. मैं जानती हूं कि वे मुझे ऐसा करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते और वे मुझे शारीरिक रूप से भी मजबूर नहीं करेंगे. लेकिन यह बिल्कुल बेतुकी बात है और घर में रोज-रोज इस बारे में चर्चा करना मानसिक रूप से परेशान करने वाला है.’ कोई सलाह? क्या ये सच भी है?

पढ़ें लिखे हैं माता-पिता
युवती ने सोशल मीडिया पर आगे लिखा, ‘मैंने अपनी बात पर कायम रहने का मन बना लिया है.’ लेकिन इसे आसान कैसे बनाया जाए इसपर उन्होंने लोगों से सलाह या मदद मांगी है. अपने माता-पिता के बारे में उन्होंने बताया कि, ‘मेरी मां बी.कॉम स्नातक हैं और पिताजी एक इंजीनियर हैं. इसलिए वे काफी पढ़े-लिखे हैं.’ प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने मजाक में लिखा, ‘उन्हें (माता-पिता को) बताओ जो बर्तन (Pot) तुम्हें पसंद आया था वो केतली के साथ भाग गया.’

Leave a Comment

Scroll to Top