MP Elections 2023: एमपी चुनाव में शिवपुरी से चुनाव नहीं लड़ेंगी यशोधरा राजे सिंधिया! बोलीं- ‘यह मेरा गुड बाय…’

MP Election 2023: यशोधरा राजे सिंधिया ने अपनी मां विजय राजे सिंधिया के प्रतिमा का अनावरण करते हुए कहा कि, मैं अब इस चुनाव नहीं लडूंगी. ये एक तरह से मेरा गुड बाय है.

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) की खेल मंत्री और शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया (Yashodhara Raje Scindia) ने कहा कि, मैं अब  (शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से) चुनाव नहीं लडूंगी. ये एक तरह से मेरा गुडबाय है. इससे पहले उन्होंने प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीडी शर्मा को चिट्ठी लिखकर चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जाहिर की थी.

दरअसल, मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने अपनी मां विजय राजे सिंधिया के प्रतिमा का अनावरण करने पहुंची थी. इस दौरान उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि, वैसे तो मैंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पहले ही ले लिया था, लेकिन आज जिस तरह से मेरे सामने मंदिर में मंत्रोचार हुआ, मेरा मन भावुक हो गया, मेरे अंदर निरंतर जो भावना है वह और अटल हो गई है. अब मैं इस चुनाव को लड़ने वाली नहीं हूं. आपकी वजह से मां के पदचिन्हों में चलने की कोशिश थी. वो 25-30 साल पूरे हो गए.

 ‘अब नई पीढ़ी को मौका मिलना चाहिए’
इस प्रतिमा का अनावरण में आप लोगों के मंत्रोचार के लिए में सबको धन्यवाद देना चाहती हूं. यशोधरा राजे सिंधिया ने आगे कहा कि, में पित्रपक्ष में सोच रही थी कि, मैं अपनी मां और अपने पिता के लिए क्या कर सकती हूं. आज ये प्रतिमा का अनावरण करते हुए मैने मां को सच्ची श्रद्धांजलि दी. उनकी ही प्ररेणा से मैंने ये निश्चय लिया. आप सब से प्रार्थना करती हूं कि, मेरे इस निर्णय में आप सब मेरे साथ रहें. यह निर्णय कठिन था, लेकिन अब मेरी उम्र हो चुकी है, नए लोगों के लिए समय आ गया है.

नई पीढ़ी के लिए समय आ गया है. अगर अम्मा ने राह दिखाई है तो मेरा कर्तव्य है मैं उस पर चलूं. आप से उम्मीद है कि, आप मेरे निर्णय में साथ रहेंगे. हाल ही में एक कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान भी इस तरह का इशारा दे चुके हैं. 

Leave a Comment

Scroll to Top