MP Election Result: ‘MP की जनता के मन में मोदी’, ABP न्यूज से खास बातचीत में बोले CM शिवराज सिंह चौहान

Shivraj Singh Chouhan Exclusive: मध्य प्रदेश में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एबीपी न्यूज से खास बातचीत में कहा कि वह पहले से जानते थे प्रदेश की जनता बीजेपी का साथ देगी. 

Shivraj Singh Chouhan Exclusive: मध्य प्रदेश में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एबीपी न्यूज से खास बातचीत में कहा कि वह पहले से जानते थे प्रदेश की जनता बीजेपी का साथ देगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मध्य प्रदेश के विकास पर कई अहम सवाल किए गए. साथ ही इस सवाल पर भी बातचीत हुई कि क्या बीजेपी नेतृत्व उन्हें और भी बड़ी जिम्मेदारी देने का प्लान बना रहा है? सीएम शिवराज ने सभी सवालों का जवाब दिया. 

‘मध्य प्रदेश की महिलाओं को दी प्राथमिकता’- शिवराज सिंह चौहान
शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि मध्य प्रदेश में महिलाएं उनकी पहली प्राथमिकता थीं. बीजेपी सरकार ने अत्यंत पिछड़ी जाति से आने वाली बहनों की गरीबी और बच्चों का कुपोषण देखकर तय कर लिया था कि इनके खाते में हर महीने एक हजार रुपये डालेंगे. उनको पता था मां उस पैसे का दुरुपयोग नहीं करेगी, बल्कि अपने बच्चे पर खर्च करेगी. जब इस योजना का आकलन कराया तो खुशी की बात थी कि बच्चों के पोषण का स्तर सुधर गया. 

वहीं, सीएम शिवराज ने यह भी बताया कि यहीं से उन्हें यह विचार भी आया कि मध्य प्रदेश में निम्न और मध्यमवर्गीय बहनों के खाते में भी पैसे डाले जाएं तो महिलाएं इस पैसे का उपयोग परिवार के कल्याण और बच्चों के पोषण के लिए करेंगी. आर्थिक रूप से सशक्त होंगी और लाडली लक्ष्मी योजना से लेकर लाडली बहना योजना को जमीन पर उतारा गया. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस योजना को लागू करने के बाद उन्होंने प्रदेश की महिलाओं से बात की, तो बहनों ने कहा कि घर में उनका सम्मान और आत्मविश्वास बढ़ा है. 

क्या शिवराज सिंह चौहान को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी?
इस सवाल के जवाब में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जो अपने बारे में सोचता है वो अच्छा कार्यकर्ता नहीं होता. बीजेपी जो उपयुक्त समझेगी, वह कार्य तय करेगी और हम कार्यकर्ता होने के नाते वह सभी काम पूरा करेंगे. चाहे वह काम दरी बिछाना हो, सफाई करना हो या फिर सरकार चलाना हो.

जब चुनाव प्रचार में भावुक हुए थे सीएम शिवराज 
चुनाव प्रचार के दौरान जब भावुक हुए थे शिवराज सिंह चौहान और कहते थे कि जब मैं चला जाऊंगा तो सबको बहुत याद आऊंगा. इस बात पर सीएम शिवराज ने कहा कि पूरा मध्य प्रदेश उनका परिवार है. उन्होंने बचपन से यहीं काम किया है. इसलिए यहां उनके रिश्ते नेता और जनता वाले नहीं, बल्कि परिजनों वाले हैं.  

‘दरिद्र ही नारायण है और जनता ही जनार्दन’
सीएम शिवराज ने कहा कि मध्य प्रदेश में उनके रिश्ते भाई-बहन, भांजे-भांजी के हैं. भाषण को पूरा देखेंगे तो पता चलेगा कि मैंने सहज ही यह बात कह दी थी कि जब चला जाऊंगा तो बहुत याद करोगे. मेरा मानना है मैं जनता में ही भगवान के दर्शन करता हूं, क्योंकि दीन दयाल उपाध्याय ने कहा था कि ‘दरिद्र ही नारायण है और जनता ही जनार्दन’ है.

‘पीएम मोदी हर गारंटी को पूरा करने की गारंटी’
शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि मध्य प्रदेश के विकास के लिए बीजेपी का रोड मैप तैयार है. ये पीएम मोदी की गारंटी है.

Leave a Comment

Scroll to Top