Lok Sabha से पहले यूपी में कांग्रेस ने बदली रणनीति! सपा, बीजेपी और बसपा की चिंता बढ़ी, अजय राय ने किया चौंकाने वाला दावा

लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस की कोशिश है कि वह राज्य में सभी वर्गों में अपनी पकड़ मजबूत करे. कांग्रेस की निगाह यूपी के उन नेताओं पर है जिन्हें अपने दल में सम्मान नहीं मिल रहा है.

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की पूछ बढ़ गई है. अन्य दलों के कई असंतुष्ट नेता पार्टी का दामन थाम रहे हैं. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि I.N.D.I.A. गठबंधन में कांग्रेस की अहम भूमिका के चलते यूपी के क्षेत्रीय दलों के असंतुष्ट नेता कांग्रेस का रुख कर रहे हैं.

असंतुष्ट नेताओं का मानना है कि कांग्रेस एक मजबूत विकल्प है. इसी वजह से अब कई दलों के नेता पार्टी के साछ आ रहे हैं. सोमवार को लखनऊ स्थित कांग्रेस कार्यालय में समाजवादी पार्टी समेत कई अन्य दलों के नेताओं ने कांग्रेस का दामन थामा. कांग्रेस के यूपीसीसी चीफ अजय राय ने तो यहां तक दावा कर दिया कि सपा और बीजेपी के 200 से ज्यादा नेता हमारे संपर्क में हैं.

लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस की कोशिश है कि वह राज्य में सभी वर्गों में अपनी पकड़ मजबूत करे. कांग्रेस की निगाह यूपी के उन नेताओं पर है जिन्हें अपने दल में सम्मान नहीं मिल रहा है. बीते दिनों अजय राय ने सपा के संस्थापक सदस्यों में से एक सीपी राय को कांग्रेस का प्रवक्ता बनाया था. इसके जरिए कांग्रेस ने यह संदेश देने की कोशिश की कि अन्य दलों से आए हुए नेताओं को भी पूरा सम्मान दिया जाएगा. इसके अलावा कांग्रेस, बीजेपी की काट निकालने की कोशिश में भी लगी है. पार्टी ने दलित बस्तियों में सहभोज और संपर्क अभियान भी शुरू कर दिया है.

इन नेताओं ने थामा पार्टी का दामन
सोमवार को जिन नेताओं ने कांग्रेस का दामन थामा उसमें पुष्पांकर देव, शिव कुमार पाठक , शमसुलद्दीन,  सपा नेता रामजी अवस्थी बब्लू वर्मा,  शोभित मिश्रा, फिरोज अली,  जितेन्द्र पाल  ,गौरव मिश्रा, अनुराग मिश्रा, आलोक शर्मा, पवन , जगदीश नारायण,जागेश्वर यादव, गुड़िया गौतम ,जाकिर, मेंहदी ,हाफिज मोहम्मद उस्मान समेत कई नेता पार्टी में शामिल हुए.

एक ट्वीट में यूपी कांग्रेस ने लिखा- गांधी जयंती के पुनीत अवसर पर जननायक श्री राहुल गांधी जी के भारत जोड़ो की नीति से प्रभावित होकर प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के नेता राम जी अवस्थी जी ने अपने शुभचिन्तकों के साथ पार्टी का दामन थामा. पार्टी सभी नवागन्तुकों का अभिनन्दन करती है.

Leave a Comment

Scroll to Top