Israel Hamas War: 3 महीने की जंग में हमास के सभी कमांडर ढेर, इजरायली सेना का दावा, बताया अपना अगला प्लान

Israel-Gaza War: इजरायल- हमास के बीच जारी जंग को आज यानी रविवार (07 जनवरी) को तीन महीने पूरे हो जाएंगे. इन तीन महीनों में इजरायली सेना ने गाजा पट्टी स्थित हमास के ठिकानों पर जमकर कहर बरपाया है. हालांकि इजरायली कार्रवाई में हजारों बेगुनाहों ने भी जान गंवाई है. इजरायली सेना का दावा है कि उत्तरी गाजा पट्टी में हमास के कमांड ढांचे को पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है.

इजरायली सेना के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने शनिवार (06 जनवरी) को कहा कि इजरायली बलों ने उत्तरी गाजा में हमास के सैन्य ढांचे को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है और लगभग 8,000 आतंकवादियों को मार डाला है. सेना के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने संवाददाताओं से कहा कि इजरायल रक्षा बलों ने उस क्षेत्र में हजारों हथियार और लाखों दस्तावेज़ भी जब्त किए हैं.

‘कमांडर नहीं बचे हैं अब’ 

हगारी ने कहा कि हमने उत्तरी गाजा पट्टी में हमास के सैन्य ढांचे को खत्म करने का काम पूरा कर लिया है. ऐसे में हमास के आतंकवादी अब केवल छिटपुट रूप से और बिना कमांडरों के क्षेत्र में काम कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि अब ध्यान गाजा पट्टी के केंद्र और गाजा पट्टी के दक्षिण में हमास को खत्म करने पर है. हगारी ने यह स्वीकार करते हुए कहा कि इस कार्य में समय लगेगा.

’11 कंपनी कमांडरों को इजरायली सेना ने मार गिराया’ 

हगारी ने आगे कहा कि जबलिया इलाके में, हमने बटालियन कमांडर, डिप्टी ब्रिगेड कमांडरों और मैदान में आतंकवादियों का नेतृत्व करने वाले 11 कंपनी कमांडरों को मार गिराया. सैन्य प्रवक्ता ने आगे कहा कि हमने इलाके में जिस वरिष्ठ आतंकवादी को मार गिराया है, उसका नाम अहमद रैंडर है. हालांकि उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि आतंकवादियों ने संगठित होकर लड़ाई लड़ी और उनमें से कई को आत्मसमर्पण करना पड़ा.

इस बीच रविवार को इजरायली पुलिस ने कहा कि कब्जे वाले वेस्ट बैंक में जेनिन शरणार्थी शिविर पर छापे के दौरान एक अधिकारी की मौत हो गई. वहीं, फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायली बमबारी में छह फिलिस्तीनियों की मौत हो गई. फिलिस्तीनी फुटबॉल एसोसिएशन का कहना है कि फिलिस्तीन की ओलंपिक फुटबॉल टीम के कोच हानी अल-मसदर गाजा में इजरायली हवाई हमले में मारे गए थे.

Leave a Comment

Scroll to Top