Israel Hamas War: हमास ने पहली बार इसरायली बंधक का वीडियो किया जारी, बंधक ने कहा आपको पढ़ना चाहिए

Israel Hamas Conflict: हमास ने टेलीग्राम चैनल पर वीडियो के एक कैप्शन डालते हुए जानकारी दी कि अल-कसम ब्रिगेड के मुजाहिदीन गाजा में एक महिला कैदी को मेडिकल ट्रीटमेंट दे रहे हैं.

Israel Hamas War Hostage Video Released: फलस्तीन के हमास समूह ने अपने टेलीग्राम चैनल पर एक बंधक का वीडियो जारी किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक युवती को मेडिकल ट्रीटमेंट दिया जा रहा है. उसके टूटे हुए दाएं हाथ में पट्टी की जा रही है. वीडियो के दूसरे भाग में लड़की ने अपने बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मैं मिया शेम हूं. मेरी उम्र 21 साल है. मैं गाजा में हूं. मैं शनिवार की सुबह सदेरोट में एक पार्टी से लौटी थी. मैं अभी गाजा में हूं. मेरे घायल हाथ का इलाज किया गया और इस दौरान सर्जरी में 3 घंटे का वक्त लगा.

आपको बता दें कि मिया शेम एक फ्रेंच-इजरायली नागरिक है. उसने वीडियो में कहा कि वे मेरा ख्याल रख रहे हैं. मुझे दवा दे रहे हैं. यहां सब कुछ ठीक है. मैं बस इतना चाहती हूं कि मुझे जल्द से जल्द मेरे माता-पिता और मेरे भाई-बहनों के पास ले जाकर पहुंचा दें. प्लीज जितनी जल्दी हो सके मुझे यहां से निकाल ले.
 
हमास ने टेलीग्राम चैनल पर वीडियो डाला
हमास ने टेलीग्राम चैनल पर वीडियो के एक कैप्शन डालते हुए जानकारी दी कि अल-कसम ब्रिगेड के मुजाहिदीन गाजा में एक महिला कैदी को मेडिकल ट्रीटमेंट दे रहे हैं. इस महिला को अल-अक्सा लड़ाई के पहले दिन पकड़ लिया गया था. इजराइल के आर्मी रेडियो ने मिया की मां केरेन शेम के हवाले से कहा कि हमला शुरू होते ही मैंने उसके सेल फोन पर कॉल किया था, उसका (बेटी) फोन घंटों से बज रहा है, लेकिन कोई जवाब नहीं मिल पाया था. मैंने हर किसी को बताया कि मेरी बेटी है लापता है लेकिन किसी ने मुझसे संपर्क नहीं किया.

पीड़िता की चाची ने दी प्रतिक्रिया
जेरूसलम पोस्ट ने मिया की चाची गैलिट के हवाले से कहा कि आज मुझे परिवार वालों ने चिल्लाते हुए बुलाया और बताया कि उन्होंने मिया को टेलीग्राम पर एक वीडियो में देखा है. मैंने उसे देखा और मुझे ऐसा लगा कि मैं सपना देख रही हूं. आखिरकार मैंने इतने समय के बाद लड़की को देखा. वो बहुत डरी हुई लग रही है लेकिन सूकून इस बात का है कि वो जिंदा है. महिला ने कहा कि मैं अपनी लड़की को घर पर देखना चाहती हूं.इस बीच, इजरायल सुरक्षा बलों ने कहा कि मिया के परिवार को  उसके बेटी की अपहरण के बारे में सूचित किया गया था.

IDF ने कहा कि हम बंधकों की वापसी के लिए सभी खुफिया और परिचालन साधनों के साथ काम कर रहा है.हमास वीडियो में खुद को एक मानवतावादी संगठन के रूप में पेश करने की कोशिश कर रहा है जबकि यह एक हत्यारा आतंकवादी संगठन है, जो बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों की हत्याओं सहित अपहरण के लिए जिम्मेदार है.

Leave a Comment

Scroll to Top