Israel Hamas War: गाजा के जबालिया शरणार्थी शिविर पर हवाई हमला, 18 लोगों की हुई मौत

Israel Hamas: गाजा के जबालिया शरणार्थी शिविर पर इजरायली हवाई हमले में 18 लोगों की हुई मौत हो गई है.

Israel Hamas War: गाजा के जबालिया शरणार्थी शिविर पर इजरायली हवाई हमले में 18 लोगों की हुई मौत हो गई है.फ़िलिस्तीनी वफ़ा समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक आवासीय इमारतों को निशाना बनाकर किए गए हमले में कम से कम 18 नागरिक मारे गए हैं, जबकि कई अन्य घायल हुए हैं. हवाई हमले में मारे गए पीड़ितों में अबू अल-कुम्सन, मसूद, अल-असली, अल-तुलुली, अबू दान और अबू दयार परिवारों के सदस्य शामिल हैं.

फ़िलिस्तीनी वफ़ा समाचार एजेंसी की रिपोर्ट में मुताबिक एक इजरायली हवाई हमले ने जबालिया के बगल में स्थित फालौजा को निशाना बनाया गया, जिसमें तीन और नागरिक मारे गए. गाजा शहर में इजरायली हवाई हमलों और तोपखाने की गोलीबारी ने शेख राडवान, तुफ़ाह और शुजाया पड़ोस, साथ ही याफ़ा स्ट्रीट को निशाना बनाया है.

गाजा में मौत का तांडव
आपको बता दें कि बीते 42 दिनों से इजरायल हमास को खत्म करने के लिए गाजा पर हवाई हमले कर रहा है. इसकी वजह से गाजा पट्टी में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या 11 हजार 500 हो गई है. इनमें करीब 4,710 बच्चे और 3160 औरतें शामिल है. इजरायल के कार्रवाई को लेकर कई देशों ने आपत्ति भी जताई है और सीजफायर की मांग की है.

हालांकि, इस पर इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की राय बिल्कुल उलट है. उनका कहना है कि वो जब तक हमास के लोगो को खात्मा नहीं कर देते, तब तक वो शांत नहीं बैठेंगे. इजरायल इस वक्त पूरी ताकत से गाजा पर हमला कर रहा है. इस दौरान युद्ध के दूसरे चरण में इजरायली सेना गाजा पट्टी में घुसकर हमास के लड़ाकों को चुन-चुनकर मारने का काम कर रही है.

पहले भी जबालिया शरणार्थी शिविर पर हुआ हमला
आज से ठीक 4 दिन पहले यानी (13 नवंबर) को फिलिस्तीनी अधिकारियों ने दावा किया था कि उत्तरी गाजा में जबालिया शरणार्थी शिविर पर इजरायली हवाई हमलों में दर्जनों फिलिस्तीनी मारे गए थे. उस दौरान कम से कम 31 लोगों के मारे जाने का दावा किया जा रहा था. समाचार एजेंसी वफ़ा की रिपोर्ट के मुताबिक फिलिस्तीनी शरणार्थियों के शिविर में जबालिया सर्विसेज क्लब के पास घनी आबादी वाले इलाके में 12 घरों को निशाना बनाया गया था. 

Leave a Comment

Scroll to Top