IPOs Next Week: दिवाली से ठीक पहले इन चार कंपनियों के खुल रहे हैं आईपीओ, देंगे भरपूर कमाई का मौका

Upcoming IPOs: आईपीओ के लिहाज से अगला हफ्ता बहुत अहम है. दिवाली से ठीक पहले चार कंपनियों के इश्यू खुलने वाले हैं जिसके जरिए कुल 1,324 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है.

IPOs Next Week: दिवाली से ठीक पहले आईपीओ में पैसे लगाने वालों के लिए अच्छी खबर है. अगले कारोबारी हफ्ते में कई कंपनियों के आईपीओ खुलने वाले हैं. इसमें LPदो मुख्य कंपनियां प्रोटीन ईगोव टेक्नोलॉजीज (Protean eGov Technologies) और आस्क ऑटोमोटिव (ASK Automotive) के आईपीओ अगले हफ्ते बाजार में खुलने वाले हैं. इसके अलावा दो SME के भी आईपीओ में निवेशकों को पैसे लगाने का मौका मिल रहा है. ऐसे में इन आईपीओ के जरिए कुल 1,324 करोड़ रुपये मार्केट से इकट्ठा करने की कंपनियों की प्लानिंग है. इसके अलावा सेलो वर्ल्ड और मामाअर्थ के पेरेंट कंपनी होनासा कंज्यूमर के शेयरों की लिस्टिंग भी अगले हफ्ते होने वाली है. 

Protean eGov Technologies आईपीओ

प्रोटीन ईगोव टेक्नोलॉजीज आईपीओ निवेशकों के लिए 6 नवंबर को खुल रहा है. इसे आप 8 नवंबर तक सब्सक्राइब कर सकते हैं. वहीं कंपनी ने शेयरों का प्राइस बैंड 752 से 792 रुपये प्रति शेयर तय किया है. इस आईपीओ के जरिए कंपनी 490 करोड़ रुपये इकट्ठा करना चाहती है. कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 16 नवंबर, 2023 को BSE और NSE पर होगी.

ASK Automotive आईपीओ

ऑटो सेक्टर की बड़ी कंपनी ASK Automotive का आईपीओ 7 नवंबर, 2023 यानी मंगलवार को खुलने वाला है. इस आईपीओ में आप 9 नवंबर, 2023 तक सब्सक्राइब कर सकते हैं. यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल के जरिए आ रहा है. कंपनी ने शेयरों का प्राइस बैंड 268 रुपये से 282 रुपये प्रति शेयर के बीच तय किया है. कंपनी इस आईपीओ के जरिए कुल 833.91 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. कंपनी निवेशकों को शेयरों का अलॉटमेंट 15 नवंबर को करेगी. वहीं इन शेयरों को 17 नवंबर को डीमैट खाते में क्रेडिट किया जाएगा. कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 20 नवंबर, 2023 को होगी.

SME आईपीओ

मुख्य कंपनियों के अलावा Rox Hi-Tech और Sunrest Lifescience का आईपीओ भी इस हफ्ते खुलने वाला है. यह दोनों आईपीओ 7 नवंबर और 9 नवंबर को खुल रहा है. Rox Hi-Tech ने शेयरों का प्राइस बैंड 80 से 85 रुपये प्रति शेयर के बीच तय किया है. इसके जरिए कंपनी 54 करोड़ रुपये जुटाने की कोशिश कर रही है वहीं Sunrest Lifescience का आईपीओ 84 रुपये प्रति शेयर तय किया है. इसके जरिए कंपनी 10.85 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है.

Leave a Comment

Scroll to Top