IPL 2024 Auction: वर्ल्ड कप फाइनल में शतक लगाने वाले ट्रेविस हेड नीलामी में हुए मालामाल, सनराइजर्स हैदराबाद ने करोड़ों में खरीदा

IPL 2024 Auction, Travis Head: ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड आईपीएल 2024 की ऑक्शन में मालामाल हो गए. उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 6 करोड़ 80 लाख में खरीदा.

IPL 2024 Auction, Travis Head: 2023 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत के खिलाफ मैच विनिंग शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर ट्रेविस हेड को आईपीएल 2024 की नीलामी में मोटी रकम मिली. उन्हें खरीदने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच लंबी होड़ दिखी. हालांकि, अंत में हैदराबाद ने हेड को अपनी टीम में शामिल किया.

2 करोड़ बेस प्राइज वाले ट्रेविस हेड को आईपीएल 2024 की नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 6 करोड़ 80 लाख रुपये में खरीदा. चेन्नई सुपर किंग्स ने भी उनके लिए 6 करोड़ से ज्यादा की बोली लगाई, लेकिन हैदराबाद ने मोटी रकम देकर हेड को अपनी टीम में शामिल कर लिया. 

बता दें कि ट्रेविस हेड को पिछले साल यानी आईपीएल 2023 की नीलामी में किसी ने नहीं खरीदा था. वह आईपीएल 2023 की ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे, लेकिन वर्ल्ड कप फाइनल में भारत के खिलाफ शतक और फिर टी20 सीरीज में कुछ तूफानी पारियां खेलने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि हेड को करोड़ों रुपये मिलेंगे. 

रोवमैन पॉवेल बिके बहुत महंगे

राजस्थान रॉयल्स ने रोवमैन पॉवेल को 7.40 करोड़ की कीमत में अपनी टीम का हिस्सा बनाया. पॉवेल की बेस प्राइज़ 1 करोड़ रुपये की थी. इससे पिछले सीज़न में पॉवेल दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे. दिल्ली ने 2023 में पॉवेल को 2.80 करोड़ की प्राइज़ में खरीदा था, लेकिन 2024 आईपीएल से पहले दिल्ली ने उन्हें रिलीज़ कर दिया था. अब राजस्थान ने उन पर बड़ी बोली लगाते हुए अपने खेमें में शामिल कर लिया है. 

हैरी ब्रूक को मिले सिर्फ 4 करोड़ रुपये

इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन में 4 करोड़ रुपये में खरीदा. आईपीएल ऑक्शन के पहले सेट में ही हैरी ब्रूक का नाम था. इंग्लैंड के इस विस्फोटक बल्लेबाज का नाम आते ही दिल्ली कैपिटल्स ने बोली लगाई. दिल्ली के साथ-साथ राजस्थान रॉयल्स ने भी इस खिलाड़ी के लिए बोली लगाई थी, लेकिन अंत में दिल्ली की टीम ने ही इस खिलाड़ी को 4 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल कर लिया.

Leave a Comment

Scroll to Top