iPhone 15 Pro के मार्केटिंग के लिए एप्पल ने चुनी दुनिया की सबसे अनोखी आवाज, कौन है सिंगर?

एप्पल ने सितंबर में iPhone 15 सीरीज लॉन्च की थी. इस सीरीज के तहत 4 मॉडल लॉन्च किए गए थे जिसमें से एक iPhone 15 Pro भी था. इसकी कीमत 1,34,990 रुपये है.

एप्पल ने सितंबर में आईफोन 15 सीरीज लॉन्च की थी. इस सीरीज के तहत कंपनी ने iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro max को लॉन्च किया है. इस सीरीज के तहत iPhone 15 Pro के मार्केटिंग के लिए एप्पल ने दो गानों का सहारा लिया है. अगर आप टीवी या यूट्यूब देखते हैं तो आपने iPhone 15 प्रो का एक ऐड जरूर देखा होगा जिसमें आपको एक अजीब सी आवाज सुनाई देगी. दरअसल, कंपनी ने आईफोन 15 प्रो के ऐड के लिए एक ऐसे सिंगर को चुना है जो थ्रोट सिंगिंग करते हैं. ये एक खास किस्म की सिंगिंग होती है जिसमें गले से एक ही समय पर अलग-अलग पिच की सेंसेशन उत्पन्न की जाती हैं.

मार्केटिंग के लिए इन दो गानों का लिया सहाराआईफोन 15 प्रो लोगों के दिमाग में बैठ जाए इसके लिए कंपनी ने ओलिविया रोड्रिगो का get him back! गाना चुना. ओलिविया एक ग्लोबल पॉप स्टार हैं उनका get him back! गाना iPhone 15 प्रो पर शूट किया गया है. इस वीडियो पर 16 मिलियन से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं. दूसरा गाना जो एप्पल ने iPhone 15 pro की मार्केटिंग के लिए यूज किया है वह है यात खा का Karangailyg Kara Hovaa. यात खा एक तुवन गला-गायन फ्यूजन बैंड है जिसका नेत्तृत्वएक ऐसा व्यक्ति करता है जिसके पास आईफोन ही नहीं है.इस ग्रुप के थ्रोट सिंगर और गिटारवादक अल्बर्ट कुवेज़िन कहते हैं कि उनके पास Huawei का फोन है क्योकि ये बेहद सस्ता है. साथ ही अल्बर्ट कुवेज़िन तुवा के सुदूर गणराज्य में मंगोलियाई सीमा के पास रहते हैं जो रूस के सबसे गरीब क्षेत्रों में से एक है. यानि कंपनी ने मार्केटिंग के लिए एक ऐसे व्यक्ति की आवाज ली है जो iPhone की पहुंच से कोशो दूर है. सिंगर ने बताया कि उनका पसंदीदा Apple डिवाइस पॉवरबुक G4 लैपटॉप है जो ओलिविया रोड्रिगो (जिसके साथ कंपनी ने पहला गाना शूट किया है) से भी पुराना है और वे केवल एक बार सिलिकॉन वैली गए हैं.

30 सेकंड के ad ने बदला 30 साल का करियर 

अल्बर्ट कुवेज़िन ने बताया कि वे पिछले 30 साल से गाना गा रहे हैं लेकिन जो पॉपुलैरिटी उन्हें iPhone के 30 सेकंड के ad से मिली वो उन्हें पिछले 30 सालों में नहीं मिली. उन्होंने बताया कि आईफोन के इस कमर्शियल पर यूट्यूब पर 14 मिलियन से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं जो ओलिविया रोड्रिगो के गाने से भी ज्यादा हैं और लोग उन्हें iPhone के Ad की वजह से अब जान रहे हैं.

Leave a Comment

Scroll to Top