India vs AUS: रोहित की जगह कौन होगा शुभमन का साथी, अश्विन या सुंदर? किसे मिलेगा मौका, भारत के सामने 3 सवाल

India Playing 11 vs Australia 1st ODI: एशिया कप की जीत का जश्न अब खत्म हो चुका है और अब सारा फोकस वर्ल्ड कप पर रहने वाला है. इससे पहले, टीम इंडिया की टक्कर ऑस्ट्रेलिया से होने जा रही. दोनों देशों के बीच 22 सितंबर से 3 वनडे की सीरीज खेली जाएगी. पहले 2 मैच के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ी नहीं खेलेंगे. उन्हें रेस्ट दिया गया है. ऐसे में टीम इंडिया को कई सवालों के जवाब ढूंढने होंगे. मसलन, शुभमन गिल के साथ कौन ओपनिंग करेगा? रवींद्र जडेजा का स्पिन पार्टनर कौन होगा. आर अश्विन या वॉशिंगटन सुंदर कौन प्लेइंग-11 में नजर आएगा.

  • टीम इंडिया को अब एशिया कप के खिताब को भूलकर विश्व कप की तैयारियों में जुटना है. भारत का अगला इम्तिहान सामने है. तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया की टक्कर ऑस्ट्रेलिया से है. पहले दो वनडे के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. केएल राहुल की कप्तानी करेंगे. ऐसे में टीम इंडिया के सामने पहले दो मैच में टीम कॉम्बिनेशन तय करने की चुनौती होगी. (AP)
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले दो वनडे में टीम मैनेजमेंट की नजर श्रेयस अय्यर पर होगी. उनकी प्लेइंग-11 में वापसी होगी. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव पर भी फोकस होगा क्योंकि वो अबतक वनडे का कोड क्रैक नहीं कर पाए हैं. इसके अलावा भी कप्तान केएल राहुल को कई सवालों के जवाब ढूंढने होंगे. इसमें सबसे बड़ा सवाल ये कि शुभमन गिल का ओपनिंग पार्टनर कौन होगा?
  • बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए जो टीम चुनी गई है, उसमें विश्व कप के एशियन गेम्स दोनों के स्क्वॉड में शामिल खिलाड़ी हैं. अब ये देखना होगा कि किन खिलाड़ियों को टीम सेलेक्शन या प्लेइंग-11 तय करते वक्त प्राथमिकता मिलती है. शुभमन गिल और ईशान किशन दोनों विश्व कप के 15 सदस्यीय प्रोविजनल स्क्वॉड में हैं और कई मुकाबलों में दोनों ने ओपनिंग की है. लेकिन, एशियन गेम्स के लिए कप्तान बनाए गए ऋतुराज गायकवाड़ ने काफी समय से कॉम्पिटिटिव क्रिकेट नहीं खेली है. वो भी ओपनर हैं. हालांकि, फिलहाल तो ऐसी स्थिति बनती नहीं दिख रही की ऋतुराज ओपनिंग करें. (BCCI Twitter)
  • ईशान किशन पारी की शुरुआत कर सकते हैं. पहला वनडे मोहाली में खेला जाना है. मिचेल स्टार्क के खिलाफ टॉप ऑर्डर में ईशान किशन अच्छा विकल्प हो सकते हैं और फिर उनके ओपनिंग करने से लेफ्ट और राइट हैंड कॉम्बिनेशन भी होगा. ईशान टॉप ऑर्डर में खेलते ही वेस्टइंडीज में लगातार तीन वनडे में अर्धशतक ठोक चुके हैं. ऐसे में शुभमन के साथ वो पारी शुरू कर सकते हैं. (AP)
  • मोहम्मद सिराज खेलेंगे या नहीं?: भारतीय टीम मैनेजमेंट के सामने टीम कॉम्बिनेशन तय करते वक्त दूसरा सवाल ये होगा कि मोहम्मद सिराज को टीम में रखा जाए या नहीं. सिराज ने एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 21 रन देकर 6 विकेट लिए थे. हालांकि, विश्व कप नजदीक है और सिराज लगातार खेल रहे. ऐसे में मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा को गेम टाइम देने के इरादे से इन्हें पहले दो मैच में खेलने का मौका मिल सकता है. (AP)
  • हार्दिक पंड्या की गैरहाजिरी में कौन होगा फिनिशर?: हार्दिक पंड्या पहले दो वनडे में नहीं खेलेंगे. ऐसे में सूर्यकुमार यादव 6 नंबर पर बैटिंग के लिए उतर सकते हैं. उनके पास विश्व कप की टीम में जगह बनाने के लिए ये आखिरी कुछ मैच हैं. अगर उनका बल्ला चला तो फिर वर्ल्ड कप में नजर आएंगे. नहीं तो फाइनल टीम से छुट्टी हो सकती है.
  • एक सवाल स्पिन कॉम्बिनेशन को लेकर होगा. कुलदीप यादव को पहले दो वनडे के लिए आराम दिया गया है. लेकिन रवींद्र जडेजा टीम में है. वहीं, आऱ अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर की लंबे वक्त वनडे टीम में वापसी हुई है. ऐसे में स्पिन डिपार्टमेंट में जडेजा का जोड़ीदार कौन होगा? क्या अश्विन को मौका मिलेगा या यवा सुंदर बाजी मार लेंगे. क्योंकि इससे ही ये तय होगा कि अगर अक्षर पटेल समय रहते फिट नहीं हुए तो इन दोनों में से किसका विश्व कप का टिकट कटेगा.

Leave a Comment

Scroll to Top