IND vs PAK: भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान की नींद उड़ाने वाली खबर, अगर ऐसा हुआ तो क्या करेंगे शाहीन?

World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप 2023 का 12वां मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा. इस मुकाबले को लेकर दोनों ही टीमों ने खास प्लान तैयार किया है.

India vs Pakistan World Cup 2023: विश्व कप 2023 का 12वां मैच भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए दोनों ही टीमें तैयार हैं. भारत ने शुरुआती दोनों मैच जीते हैं. उसने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को हराया है. वहीं पाकिस्तान ने भी दोनों मैच जीते हैं. अब मुकाबला अहमदाबाद में खेला जाएगा. एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित हो सकती है. अगर ऐसा हुआ तो पाकिस्तानी बल्लेबाजों को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विश्व कप 2023 में अब तक जितने मैदानों पर मैच खेले गए हैं, उनमें सबसे ज्यादा टर्न अहमदाबाद की पिच पर देखने को मिला है. मोटेरा की पिच पर तेज गेंदबाजों को स्विंग न के बराबर मिला है. धर्मशाला, दिल्ली और चेन्नई की पिचें तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रही हैं. अगर अहमदाबाद में स्पिन फ्रैंडली पिच हुई तो पाकिस्तान को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. 

टीम इंडिया के पास कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन जैसे दिग्गज स्पिन गेंदबाज हैं. कुलदीप और जडेजा ने पिछले मैचों में शानदार गेंदबाजी की है. पाक टीम नए प्लान के साथ मैदान पर उतरेगी. लेकिन अगर वे शाहीन अफरीदी और हसन अली के भरोसे रही तो उसके लिए दिक्कत खड़ी हो सकती है. पाकिस्तान के बल्लेबाजों की बात करें तो उन्हें कुलदीप और जडेजा के खिलाफ दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. 

गौरतलब है कि भारत के लिए अभी तक सबसे ज्यादा विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिए हैं. तेज गेंदबाज बुमराह ने 2 मैचों में 6 विकेट लिए हैं. वहीं पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा विकेट हसन अली ने लिए हैं. हसन ने 2 मैचों में 6 विकेट लिए हैं. हारिस रउफ ने 2 मैचों में 5 विकेट लिए हैं. 

Leave a Comment

Scroll to Top