IND vs NZ: विराट कोहली पूरी करेंगे छठे गेंदबाज की कमी, नेट्स में जमकर की है प्रैक्टिस

Virat Kohli: इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले भारतीय बल्लेबाज़ विराट कोहली नेट्स में बॉलिंग का अभ्यास करते हुए दिखे. कोहली इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारत के छठे बॉलर हो सकते हैं.

Virat Kohli’s Bowling Practice In Nets: टीम इंडिया की वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अगली भिड़ंत इंग्लैंड से 29 अक्टूबर, रविवार को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होगी. मुकाबले से पहले भारतीय स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली नेट्स के अंदर बॉलिंग में हाथ आज़माते हुए दिखे. कोहली का बॉलिंग प्रैक्टिस करने का मतलब ये भी हो सकता है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के लिए छठे गेंदबाज़ की भूमिका अदा करें. क्योंकि टीम में छठे गेंदबाज़ का रोल निभाने वाले हार्दिक पांड्या इंजरी से जूझ रहे हैं. 

हार्दिक पांड्या को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चोट लगी थी, जिसके बाद न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अगले मैच में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया पांच गेंदबाज़ों के साथ ही उतर सकी थी. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ अगले मैच में कोहली बौतर पार्ट टाइमर कुछ ओवर्स डाल सकते हैं. बांग्लादेश के खिलाफ हार्दिक पांड्या बॉलिंग के दौरान ही चोटिल हुए थे और उनके ओवर की तीन गेंदों बाकी रह गई थीं, जो विराट कोहली ने डालकर उनका ओवर पूरा किया था. वहीं नेट्स में कोहली ने शुभमन गिल को बॉलिंग की. 

तीन स्पिनर्स के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

लखनऊ के इकाना क्रिकेक स्टेडियम में रोहित बिग्रेड तीन स्पिनर्स के साथ नज़र आ सकती है क्योंकि पिच स्पिनर्स को काफी मदद मिलती है. हालांकि कप्तान रोहित शर्मा पिच देखने के बाद ही फैसला कर सकेंगे कि वो 3 स्पिनर्स या फिर तीन पेसर्स के साथ जाएंगे. लेकिन संभावित रूप से यही लग रहा है कि लखनऊ के मैदान पर टीम इंडिया 3 स्पिनर्स के साथ ही उतरेगी. 

रोहित बिग्रेड का तीन स्पिनर्स के साथ उतरने का मतलब होगा कि एक तेज़ गेंदबाज़ की कौटती तय हो जाएगी और ये गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज हो सकते हैं. सिराज अब तक पाचों मैचों में टीम का हिस्सा रहे हैं, लेकिन अगले मुकाबले में स्पिनर आर अश्विन उनकी जगह ले सकते हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलपदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.

Leave a Comment

Scroll to Top