IND vs ENG: टीम इंडिया की हार के बाद कोच द्रविड़ ने खिलाड़ियों का किया बचाव, हैदराबाद टेस्ट को लेकर बतायी कमी

Hyderabad Test: भारत को इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा. हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस मुकाबले को लेकर प्रतिक्रिया दी.

Rahul Dravid Hyderabad Test: टीम इंडिया को हैदराबाद टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा. भारत ने पहली पारी में शानदार बैटिंग करते हुए 436 रन बनाए थे. लेकिन दूसरी पारी में टीम लड़खड़ा गई. भारतीय टीम का मैच के तीसरे दिन तक परफॉर्मेंस अच्छा रहा था. लेकिन चौथा दिन टीम इंडिया को भारी पड़ गया. हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि सिर्फ चौथे दिन की परफॉर्मेंस की वजह से टीम को लेकर सख्ती नहीं दिखाई जा सकती है.

द्रविड़ ने हैदराबाद टेस्ट में हार के बाद मैच को लेकर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, ”दिन काफी चुनौतीपूर्ण रहा. सिर्फ आज (टेस्ट का चौथा दिन) के परफॉर्मेंस की वजह से सख्ती नहीं दिखानी चाहिए. हमारी पहली पारी में अच्छी शुरुआत हुई थी. दूसरे दिन तक कंडीशन अच्छी थी. लेकिन हम अच्छी शुरुआत को भुना नहीं सके. हमारे लिए किसी खिलाड़ी ने शतक नहीं लगाया. मुझे लगता है कि पहली पारी में 70-80 रन कम बने हैं. दूसरी पारी हमेशा चुनौती से भरी होती है.”

टीम इंडिया का कोई भी खिलाड़ी शतक नहीं लगा सका. लेकिन रवींद्र जडेजा, केएल राहुल और यशस्वी जयसवाल ने अच्छी पारियां खेलीं. यशस्वी ने पहली पारी में 74 गेंदों का सामना करते हुए 80 रन बनाए. उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के लगाए. केएल राहुल ने 86 रन बनाए. राहुल की इस पारी में 8 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. रवींद्र जडेजा ने 87 रनों की पारी खेली. इस तरह भारत ने पहली पारी में 436 रन बनाए.

टीम इंडिया दूसरी पारी में कुछ खास नहीं कर सकी. वह 202 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. कप्तान रोहित शर्मा ने 39 रन बनाए. यशस्वी 15 रन बनाकर चलते बने. केएल राहुल 22 रन बनाकर आउट हुए. अक्षर पटेल 17 रन बनाकर आउट हुए. श्रीकर भरत ने 28 रन बनाए. रविचंद्रन अश्विन ने 28 रनों का योगदान दिया. इंग्लैंड ने पहली पारी में 246 रन और दूसरी पारी में 420 रन बनाए थे. उसने यह मुकाबला 28 रनों से जीता. 

Leave a Comment

Scroll to Top