IND vs BAN: बांग्लादेश पर अब तक भारी पड़ी है टीम इंडिया, पढ़ें किसने बनाए सबसे ज्यादा रन

World Cup 2023: भारत-बांग्लादेश के बीच पुणे में 19 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा. टीम इंडिया ने अब तक खेले तीनों मैचों में जीत दर्ज की है.

World Cup 2023 India Vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 अक्टूबर को पुणे में मैच खेला जाएगा. महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में खेले जाने वाले मुकाबले के लिए टीम इंडिया पूरी तरह तैयार है. उसने लगातार तीन मैच जीते हैं. बांग्लादेश के लिए उसे टक्कर देना आसान नहीं होगा. अगर वनडे मैचों के आंकड़े देखें तो भारत का पलड़ा भारी नजर आता है. विराट कोहली का बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड रहा है. वे इस मैच में भी कमाल दिखा सकते हैं.

दरअसल भारत के लिए बैटिंग करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड कोहली के नाम दर्ज है. उन्होंने 15 वनडे मैचों में 807 रन बनाए हैं. इस दौरान 4 शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं. कोहली का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 136 रन रहा है. इस मामले में रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं. रोहित ने 16 मैचों में 738 रन बनाए हैं. रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में 3 शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं. रोहित का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 137 रन रहा है.

भारत की मौजूदा टीम को देखें तो ईशान किशन तीसरे नंबर पर हैं. ईशान ने दो मैच खेले हैं और इस दौरान एक दोहरा शतक लगाया है. ईशान ने कुल 215 रन बनाए हैं. इस दौरान एक पारी में 210 रन बनाए हैं. केएल राहुल ने 5 मैच खेले हैं और इस दौरान 191 रन बनाए हैं.

भारतीय गेंदबाजों का बांग्लादेश के खिलाफ वनडे रिकॉर्ड देखें तो अजित अगरकर सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप पर हैं. अगरकर ने 8 मैचों में 16 विकेट झटके हैं. रवींद्र जडेजा मौजूदा टीम में टॉप पर हैं और ओवर ऑल लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. जडेजा ने 12 मैचों में 12 विकेट लिए हैं. जसप्रीत बुमराह ने 4 मैचों में 10 विकेट लिए हैं. बुमराह इस बार भी एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं.

Leave a Comment

Scroll to Top