IND vs AUS: ‘किंग कोहली’ के नाम हैं विश्व कप के ये बड़े रिकॉर्ड्स, तोड़ना किसी के लिए नहीं होगा आसान

World Cup 2023 IND vs AUS: विराट कोहली के नाम आईसीसी के टूर्नामेंट्स के कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं. कोहली टीम इंडिया के लिए आईसीसी के वनडे टूर्नामेंट्स में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले हैं.

World Cup 2023 IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली ने विश्व कप समेत आईसीसी के टूर्नामेंट्स में कई रिकॉर्ड बनाए हैं. कोहली के रिकॉर्ड्स को तोड़ना किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं होगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का मैच चेन्नई में खेला जा रहा है. कोहली इस मुकाबले में नंबर 3 पर बैटिंग करने उतरे. इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया के लिए अहम पारी खेली. 

कोहली आईसीसी के वनडे टूर्नामेंट्स में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. वे सेमीफाइनल मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. कोहली ने आईसीसी के टूर्नामेंट्स में सबसे ज्यादा बार 50 या इससे ज्यादा रन बनाए हैं. उनका एवरेज सबसे ज्यादा है. इसके साथ-साथ कोहली सबसे ज्यादा बार ‘मैन ऑफ द मैच’ और ‘मैन ऑफ द सीरीज’ अवॉर्ड मिला है. 

अगर सिर्फ विश्व कप की बात करें तो इसमें सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है. सचिन ने 45 मैचों में 2278 रन बनाए हैं. इस दौरान 6 शतक और 15 अर्धशतक लगाए. इस मामले में भारत के लिए दूसरे नंबर पर कोहली हैं. कोहली ने खबर लिखने तक 27 मैचों में 1066 रन बनाए हैं. कोहली ने 2 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं. ओवर ऑल लिस्ट में रिकी पोंटिंग दूसरे नंबर पर हैं. पोंटिंग ने 46 मैचों में 1743 रन बनाए हैं. 

बता दें कि विश्व कप 2023 में भारत का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से है. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 199 रनों के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया. लेकिन इसके जवाब में भारत की बेहद खराब शुरुआत हुई. टीम इंडिया के टॉप 3 बल्लेबाज जीरो पर आउट हुए. रोहित शर्मा, ईशान किशन और केएल राहुल जीरो पर आउट हुए. लेकिन इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने पारी को संभाला. खबर लिखने तक इन दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी थी.

Leave a Comment

Scroll to Top