IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को नहीं है भारतीय पिचों का खौफ, कप्तान पैट कमिंस बोले- हमने अपने घर से ज्यादा यहां क्रिकेट खेला

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि हमने भारत में पिछले 10 सालों में घर से ज़्यादा व्हाइट बॉल क्रिकेट खेला है.

India Vs Australia: वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलेगी. इस मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के बयान ने भारतीय फैंस की चिंता बढ़ा दी है. कमिंस ने मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमने पिछले 10 सालों में अपने देश से ज़्यादा भारत में व्हाइट बॉल क्रिकेट खेला है, जिसके चलते वे परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं. 

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप से पहले भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज़ के आखिरी मुकाबले में जीत हासिल की थी. वहीं विश्व कप को लेकर कमिंस ने कहा, “हमने पिछले 10 सालों में ऑस्ट्रेलिया से ज़्यादा भारत में व्हाइट बॉल क्रिकेट खेला है. हम परिस्थितियों को अच्छी तरह जानते हैं. अच्छी चीज़ ये है कि हमने बीते कुछ सालों में भारत के खिलाफ अच्छा क्रिकेट खेला है. हम 1980, 1990 और 2000 के दशक की शुरुआत में वर्ल्ड कप की जीत का क्रेडिट नहीं ले सकते हैं.

कमिंस बतौर कप्तान पहला वनडे वर्ल्ड कप खेल रहे हैं, जिसके चलते ये उनके लिए और भी खास है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, “वर्ल्ड कप के बारे में सबसे रोमांचक बात यह है कि ये एक अभियान की तरह महसूस होता है. बतौर कप्तान यह मेरा पहला वर्ल्ड कप है, यह बहुत खास है. उन्होंने आगे कहा, “होम क्राउड शोर वाला और एक तरफा होगा जो कुछ नया नहीं है. टीम के होम क्राउड के साथ खेलना हमेशा मुश्किल होता है क्योंकि वो उनके लिए चियर कर रहे होंगे.”

वर्ल्ड कप के लिए भारत का स्क्वाड 

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव. 

वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वाड 

पैट कमिंस (कप्तान), एलेक्स कैरी, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड, सीन एबॉट, ट्रेविस हेड, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंग्लिस. 

Leave a Comment

Scroll to Top