Giriraj Singh Vs Rahul Gandhi: गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी को कहा ‘अशुभ’ तो मनोज झा ने किया पलटवार, बोले- वो तो हलाल और झटका…

Manoj Jha reply to Giriraj Singh: बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी को इंडिया गठबंधन के लिए अशुभ बताया था. उनके बयान पर राष्ट्रीय जनता दल के नेता मनोज झा ने पलटवार किया है.

INDIA Alliance Counter to Giriraj Singh: जनता दल यूनाइटेड प्रमुख नीतीश कुमार के इंडिया गठबंधन को छोड़ फिर से NDA में लौटने पर बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कांग्रेस के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी पर तंज कसा था. उन्होंने राहुल गांधी को इंडिया गठबंधन के लिए अशुभ बताया था. अब उनके इस बयान पर इंडिया गठबंधन के नेता भी पलटवार करने लगे हैं. पलटवार में हलाल-झटके जैसे शब्दों का जिक्र किया जा रहा है. 

गिरिराज सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा ने कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह करते हैं कि पीएम मोदी गिरिराज सिंह को इसी तरह के किसी पोर्टफोलियो की जिम्मेदारी दे दें, जहां ध्रुविकरण से जुड़े बयान दिए जाते हैं. मालूम हो की RJD भी इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस की साथी पार्टी है, जिसके साथ गठबंधन खत्म कर नीतीश कुमार ने बिहार में फिर से सत्ता परिवर्तन किया है. 

गिरिराज को दे दो ये वाला पोर्टफोलियो

RJD नेता मनोझ झा ने बीजेपी नेता के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, “गिरिराज सिंह उसी विभाग से संबंद्ध रखते हैं जो हलाल खाओ या झटका खाओ, भारत बनाम पाकिस्तान, हिंदू-मुसलमान की बात करता हो. इस तरह का कोई पोर्टफोलियो केंद्र में नहीं है. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह करना चाहूंगा कि इनका पोर्टफोलियो ही सीमित कर दिया जाए इसी तरह की चीजों के लिए ताकि लोगों को भी हैरानी न हो.”

दरअसल नीतीश कुमार के NDA में शामिल होने के बाद गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी को इंडिया गठबंधन के लिए अशुभ बता दिया था. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी इंडिया गठबंधन के लिए अशुभ साबित हो चुके हैं. वो जहां-जहां जा रहे हैं, वहां-वहां गठबंधन टूटता जा रहा है. ऐसा ही पहले बंगाल और फिर बिहार में हुआ. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को सबसे पहले पार्टी के भीतर ही न्याय यात्रा चलानी चाहिए. 

गिरिराज सिंह के इस बयान की आलोचना कांग्रेस पार्टी ने भी की थी. कांग्रेस पार्टी के सांसद गिरिराज सिंह ने उन्हें बड़बोला कह दिया था और कहा था कि वो इसी तरह की निराधार बातें करते हैं. हालांकि अब इंडिया गठबंधन के अन्य दल भी गिरिराज सिंह के बयान की आलोचना करने लगे हैं. 

Leave a Comment

Scroll to Top