Delhi: अब प्राइवेट इवेंट के लिए भी बुक हो पाएगा ‘भारत मंडपम’, जानें कितना किराया लगेगा?

Bharat Mandapam: जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान तैयार हुए भारत मंडपम को अब ट्रेड फेयर जैसे इवेंट के लिए भी खोल दिया गया है. हालांकि यहां इवेंट आयोजित करने के लिए महंगी कीमत चुकानी होगी.

Delhi News: राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में G-20 सम्मेलन (G20 Summit) के लिए खास तौर पर बना कर सजाए गए ‘भारत मंडपम’ (Bharat Mandapam) में अब आप भी कोई कार्यक्रम कर सकते हैं. इस शानदार और विश्वस्तरीय समारोह स्थल पर प्रदर्शनी, कॉर्पोरेट इवेंट या सेमिनार और मीटिंग आदि आयोजित किए जा सकते हैं. इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन (ITPO) ने इसकी बुकिंग के लिए बाकायदा रेट भी तय कर दिए हैं. जिसके बाद इस भारत मंडपम में कई तरह के इवेंट्स आयोजित किए जा सकेंगे. आइए जानते हैं क्या है भारत मंडपम के एक हॉल का किराया…

ITPO के एक अधिकारी ने एबीपी लाइव की टीम से बातचीत में बताया कि जी-20 समिट के बाद अब अलग-अलग इवेंट्स के लिए भारत मंडपम बुक होगा. जिसमें कॉर्पोरेट इवेंट्स और सरकार के कार्यक्रम शामिल हैं. इस पूरे कन्वेंशन सेंटर में कई अलग-अलग हॉल शामिल हैं. इन्हें अलग-अलग लेवल में बांटा गया है. इनमें मीटिंग रूम से लेकर ऑडिटोरियम और एंफीथिएटर के अलग-अलग बुकिंग चार्ज हैं. 

भारत मंडपम के मल्टी फंक्शन हॉल की बुकिंग सबसे महंगी
बता दें कि, सामान्य कन्वेंशन सेंटर की तुलना में यहां आयोजन करना थोड़ा महंगा पड़ेगा. जिसमें भारत मंडपम के मल्टी फंक्शनल हॉल की बुकिंग सबसे महंगी है. इसका किराया 25 लाख रुपये प्रतिदिन है, जबकि फर्स्ट फ्लोर पर बने कॉन्फ्रेंस हॉल का किराया 12 लाख रुपये प्रतिदिन के हिसाब से लिया जाएगा. प्लेनरी हॉल के लिए 12 लाख रुपये, पीए रूम का 3 लाख, जबकि ग्राउंड फ्लोर के मीटिंग रूम का किराया 1.30 लाख रुपये है. कार्यक्रम की बुकिंग को लेकर आईटीपीओ ने स्पष्ट किया है कि यहां शादी-ब्याह जैसे आईजन नहीं किये जा सकते है.

ITPO की वेबसाईट या अधिकारियों से संपर्क करके कर सकते हैं बुकिंग
बुकिंग के लिए ITPO की वेबसाइट या फिर सीधे संपर्क करके इन मीटिंग रूम या ऑडिटोरियम को बुक कराया जा सकता है. प्रगति मैदान में आने वाले दिनों में इंटरनेशनल इंडिया ट्रेड फेयर जैसे कई इवेंट होंगे, जिनके टिकट खरीदकर आप भी यहां जा सकते हैं और इस भव्य भारत मंडपम को देख सकते हैं.  

Leave a Comment

Scroll to Top