CM Ibrahim Karnataka: पद से हटाए जाने पर भड़के JDS कर्नाटक चीफ, बोले- ‘महाभारत के दुर्योधन जैसा हाल होगा’

Karnataka CM Ibrahim: JDS के राज्य अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद सीएम इब्राहिम ने चेतावनी दी है कि वह चुनाव आयोग और हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे और उन्हें हटाए जाने के फैसले पर स्टे लेंगे

CM Ibrahim Replied Karnataka: कर्नाटक में जनता दल सेकुलर (JDS) के राज्य अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद पार्टी के बड़े नेता सीएम इब्राहिम ने महाभारत की याद दिलाई है और कहा है कि पार्टी का अंजाम दुर्योधन की तरह होगा. पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस के प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने एक प्रेस कॉन्फ़्रेन्स के दौरान गुरुवार (20 अक्टूबर) को उन्हें पार्टी से निकालने की घोषणा की. इसके बाद सीएम इब्राहिम ने कहा है कि उन्हें इस तरह से पार्टी से निकालने का अधिकार नहीं है.

न्यूज़ एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को ही इब्राहिम ने पार्टी प्रमुख देवगौड़ा पर निशाना साधते हुए कहा, “मुझे इस तरह से अध्यक्ष पद से हटाना संभव नहीं है. उन्हें इसका अधिकार नहीं है. पार्टी की संविधान के मुताबिक एक तिहाई पार्टी प्रभारियों को मुझे नोटिस देना होगा, बैठक बुलानी होगी और मेरे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित करना होगा. यह प्रक्रिया है.” उन्होंने देवगौड़ा पर निशाना साधते हुए कहा, “मैंने आपकी सरकार को मजबूत बनाने के लिए अपना बेटा खो दिया.”

इब्राहिम ने किया था BJP के साथ गठबंधन का विरोध

2024 के लोक सभा चुनाव के लिए जेडीएस ने बीजेपी के साथ गठबंधन किया है, जिसका विरोध सीएम इब्राहिम ने किया था. इसके बाद ही उन्होंने पार्टी से निकाले जाने के बाद कहा कि कर्नाटक में जडीएस का वही हाल होगा जो महाभारत में दुर्योधन का हुआ था. एचडी देवगौड़ा को एक बार फिर पिता तुल्य बताते हुए सीएम इब्राहिम ने कहा, “मैंने आपके लिए एमएलसी का पद छोड़ दिया और आप अपने मुनाफे और अपने बेटे के लिए दूसरे बच्चों की बली चढ़ा रहे हैं.”

चुनाव आयोग हाईकोर्ट जाने की चेतावनी

इब्राहिम ने पार्टी से निकाले जाने के फैसले के खिलाफ चुनाव आयोग और हाईकोर्ट जाने की चेतावनी दी और कहा, “आप देखिए आगे आगे क्या होता है. हम चुनाव आयोग जाएंगे, हाईकोर्ट जाएंगे. हम इस फैसले पर स्टे लेंगे.” उन्होंने पार्टी की केरल और तमिलनाडु यूनिट के कार्यकर्ताओं को एकजुट करने की भी बात की है.

आपको बता दें कि देवगौड़ा ने एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिये सीएम इब्राहिम को पार्टी से निकालने की जानकारी साझा की थी. उन्होंने कहा था, “मैंने इब्राहिम को पद से हटा दिया है. उनकी जगह अब एचडी कुमारस्वामी पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष होंगे.” देवगौड़ा ने दावा किया था कि इब्राहिम को पार्टी के संविधान के तहत निकाला गया है.

Leave a Comment

Scroll to Top