Chhattisgarh Election 2023: मतदान का बहिष्कार करने वाले ग्रामीण वोटिंग के लिए हुए राजी

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में कोरिया के एक मतदान केंद्र पर केवल 12 ही वोटर हैं. उन्होंने चुनाव में वोटिंग के बहिष्कार का फैसला किया था. इसके बाद प्रशासन की टीम मनाने पहुंची.

Chhattisgarh Assembly Election: छत्तीसगढ़ के कोरिया (Korea) जिले के सबसे दूरस्थ मतदान केंद्र (Voting Center) कांटों में चुनाव के बहिष्कार के बाद कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने मोर्चा संभाला. उनके निर्देश पर प्रशासन की टीम गांव पहुंची. सभी मतदाताओं (Voters) को मतदान के लिए प्रोत्साहित किया गया और अब सभी मतदान करने के लिए तैयार हो गए. कांटो में वर्ष 2018 में 11 मतदाता थे, अब बढ़कर 12 हो गए हैं. दरअसल, ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया था 

तहसीलदार, जनपद सीईओ और उनके अमले ग्राम कांटो पहुंचे हुए थे. कांटो गांव के निवासी जिरजोधर गुर्जर, वघनू, पूजा, रघुवीर, कविता सुनील और तपीद ने कहा है कि लोकतंत्र के इस महापर्व में हम सब मतदान के लिए तैयार हैं ताकि हमारे गांव में बुनियादी जरूरतों और सुविधाओं में बढ़ोत्तरी हो. मतदान बहिष्कार करने के सवाल पर ग्रामीणों ने कहा कि हम मतदान जरूर करेंगे क्योंकि यह हमारा अधिकार है. रही बात विकास की तो आशा है चुनाव के बाद सभी समस्याओं का निराकरण प्रशासन द्वारा किया जाएगा.

कलेक्टर कर रहे लोगों को प्रेरित
जिला प्रशासन द्वारा मीडिया में प्रसारित कांटो में मतदान बहिष्कार की खबर पर तत्काल संज्ञान लिया गया.  कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने कहा है कि स्वस्थ और मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान करना अधिकार और कर्त्तव्य भी है. जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा है कि 17 नवंबर को अपने नजदीकी मतदान केंद्र जाकर मतदान अवश्य करें. कोरिया जिले में 1 लाख 67 हजार से ज्यादा मतदाता हैं. 

इस मतदान केंद्र में केवल 5 मतदाता देंगे वोट
बता दें बैकुंपुर विधानसभा के अंतर्गत 1 लाख 67 हजार 644 तथा भरतपुर-सोनहत (आंशिक) में 36 हजार 350 मतदाता इस बार में मतदान करेंगे.  मतदान केंद्र 139 ग्राम कांटो में पुरूष मतदाता 7 और महिला मतदाताओं की संख्या 5 है. इसी तरह मतदान केंद्र 143 शेहराडांड में 5 मतदाता और मतदान केंद्र 162 रावला में मतदाताओं की संख्या 23 है. उल्लेखनीय है कि कोरिया जिला अपनी प्राकृतिक सौन्दर्य के लिए पूरे प्रदेश में जाने जाता है.  जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा  मतदान के लिए लगातार प्रेरित किया जा रहा है.

Leave a Comment

Scroll to Top