Buxar Train Accident: बक्सर ट्रेन हादसे का जख्म, मां-बेटी ने गंवाई जान, दुर्गा पूजा मनाने तिनसुकिया जा रहा था परिवार

Buxar Train Accident: बक्सर ट्रेन हादसे में तिनसुकिया जा रहे मां-बेटी की मौत हो गई. असम के गुवाहटी की रहनी वाली ऊषा भंडारी अपने परिवार के साथ दुर्गा पूजा के लिए जा रही थी. मौत से परिवार सदमे मे है.

Buxar Train Accident: बिहार (Bihar) के बक्सर में हुए ट्रेन हादसे (Buxar Train Accident) में असम के तिनसुकिया जिले में अपने घर पर दुर्गा पूजा मनाने के लिए जब एक युवा दंपति और उनकी आठ वर्षीय जुड़वां बेटियां नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस में सवार हुईं, तो उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं होगा कि उनकी यात्रा आपदा में समाप्त होगी तथा परिवार में दो लोग ही रह जाएंगे.

बिहार के बक्सर जिले में बुधवार रात करीब 10 बजे हुए हादसे में जुड़वा बेटियों में से एक और उसके पिता दीपक भंडारी तो सुरक्षित बच गए, लेकिन उसकी बहन आकृति और मां उषा भंडारी (37) इतनी भाग्यशाली नहीं थीं. दिल्ली के एक होटल में काम करने वाले दंपति ने अपनी पिछली यात्रा के बाद से पैसे बचाने के लिए हरसंभव प्रयास करने के बाद तिनसुकिया क्षेत्र के सदिया में उषा के पैतृक घर में दुर्गा पूजा की छुट्टियों की योजना बनाई थी.

मौत की खबर से परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़
तिनसुकिया के सदिया उपमंडल के चपाखोवा में महिला के पड़ोसियों ने कहा कि मां-बेटी की मौत की सूचना मिलने के बाद उसके वृद्ध माता-पिता पूरी तरह से टूट गए हैं. एक पड़ोसी ने कहा, दंपति दिल्ली के एक होटल में काम करते थे और परिवार छुट्टियां मनाने घर आ रहा था. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी दीपक डेका ने बताया कि उषा भंडारी और उनकी बेटी आकृति के शव लाए जा रहे हैं. डेका ने कहा, रेलवे ने हर चीज की व्यवस्था की है और एक अधिकारी भी एम्बुलेंस में उनके साथ है. वाहन के संबंध में हम लगातार जानकारी ले रहे हैं.

शोकसंतप्त परिवार के साथ जा रहे पूर्व मध्य रेलवे के यात्रा टिकट परीक्षक (टीटीई) नवीन कुमार ने कहा कि उन्होंने यात्रा अपराह्न 1.45 बजे शुरू की और उन्हें 1450 किलोमीटर से अधिक दूरी तय करनी है. कुमार ने एम्बुलेंस से फोन पर ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘दीपक और उनकी एक बेटी हमारे साथ एक एसयूवी में जा रहे हैं. उन्हें कोई चोट नहीं आई है, लेकिन वे बेहद सदमे में हैं.’’

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने जताया दुख
असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने दुर्घटना में उषा भंडारी और उनकी बेटी की मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त की. दुर्घटना में राजस्थान के नरेंद्र कुमार (27) और बिहार के पूर्णिया के अबू जायद (27) की भी मौत हो गई.

Leave a Comment

Scroll to Top