Bihar Political Crisis: पटना की सियासी गर्माहट दिल्ली पहुंची, नीतीश की NDA वापसी में बस एक ‘ब्रेकर’ है!

Nitish Kumar NDA News: कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी सिर्फ इस बात पर फंसी है कि आगे सीएम किस पार्टी से होगा. बीजेपी अपना सीएम चाहती है. इसके अलावा एक बड़ा ब्रेकर भी है जिसे पहले ठीक करना होगा. वह चिराग पासवान का नीतीश विरोध है. 

Nitish Kumar Lok Sabha Election 2024: इस सर्द मौसम में पटना की सियासी गर्माहट दिल्ली तक पहुंच गई है. इस बीच, नीतीश कुमार का पुराना पोस्टर फिर से वायरल है. इसमें बड़े अक्षरों में दिखाई देता है ‘नीतीश सबके हैं’. इस बात की अटकलें लगाई जा रही हैं कि लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार एक बार फिर पाला बदल सकते हैं. साफ है कि महाठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं है. आरजेडी और जेडीयू में तनातनी पीक पर है. अब दिल्ली में बीजेपी की तरफ से ताबड़तोड़ बैठकें शुरू हो गई हैं. रात में शाह के घर पर अहम बैठक हुई है. कहा जा रहा है कि नीतीश के एनडीए में वापस आने में बस एक बड़ी अड़चन है, जिसका समाधान बीजेपी को ढूंढना है. 

बीजेपी की दुविधा यह है कि जातिगत समीकरणों पर दशकों से चली आ रही बिहार की राजनीति में जनता का मूड आसानी से टटोला नहीं जा सकता. भाजपा को पता है कि लालू की पार्टी आरजेडी का अपना पक्का वोट बैंक है. यही वजह है कि वह बार-बार नीतीश कुमार के झटके झेलने के बाद भी उनका स्वागत करने के लिए तैयार हो जाती है. बिहार में आज जो भी हो रहा है उसकी शुरुआत एक इंटरव्यू से हुई. 

Leave a Comment

Scroll to Top