Bihar ED Raid: बच्चा राय के ठिकानों पर छापेमारी, ईडी की जब्त जमीन पर कब्जा किया, फिर करने वाला था बड़ा खेल?

Bacha Rai: बच्चा राय ने ईडी द्वारा जब्त की गई संपत्ति पर धीरे-धीरे कब्जा करना शुरू कर दिया था. ईडी की ओर से इस मामले में थाने में शिकायत भी की गई है. अब छापेमारी हो रही है.

हाजीपुरबिहार के वैशाली में शनिवार (09 दिसंबर) की सुबह ईडी (ED) की टीम छापेमारी करने पहुंची. शिक्षा माफिया बच्चा राय के स्कूल, कॉलेज, घर समेत कई ठिकानों पर ईडी की रेड हो रही है. सुबह-सुबह छापेमारी से हड़कंप मच गया है. सुबह करीब 8.30 बजे से यह छापेमारी हो रही है. पुलिस की टीम और ईडी को मिलाकर लगभग 50 लोग छापेमारी में शामिल हैं.

इंटर टॉपर घोटाले का मास्टरमाइंड है बच्चा राय

पूरा मामला हाजीपुर के भगवानपुर प्रखंड का है. बच्चा राय 2016 में हुए बिहार बोर्ड के इंटर टॉपर घोटाले का मास्टरमाइंड है. आय से अधिक संपत्ति को लेकर बच्चा राय की जमीन पर ईडी ने कब्जा कर लिया था. बाद में बच्चा राय ने ईडी द्वारा जब्त की गई संपत्ति पर धीरे-धीरे कब्जा करना शुरू कर दिया था. ईडी की ओर से इस मामले में थाने में शिकायत भी की गई है.

ईडी के सहायक निदेशक राजीव रंजन ने भगवानपुर थाना में 24 नवंबर को आवेदन दिया है. इस मामले में 29 नवंबर को प्राथमिकी दर्ज की गई है. कब्जे वाली जमीन पर शिक्षा माफिया बच्चा राय द्वारा भवन का निर्माण कराया जा रहा था. इस मामले में सदर एसडीपीओ ओमप्रकाश ने बताया है कि ईडी की ओर से भगवानपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. हम लोग इस मामले में जांच पड़ताल कर रहे हैं. जो भी आवश्यक कार्रवाई होगी वह करेंगे.

क्या फिर होने वाला था खेल?

यह छापेमारी भगवानपुर के कीरतपुर राजारामपुर में हो रही है. रिपोर्ट के अनुसार, बच्चा राय ने ईडी की ओर से जब्त बिल्डिंग को अपने कब्जे में ले लिया. इतना ही नहीं बल्कि अवैध तरीके से निर्माण कराया और वह इंटरमीडिएट स्कूल खोलने वाला था. उसने बिहार बोर्ड में आवेदन भी दिया. ऐसे में इंटर टॉपर घोटाले को लेकर फिर सवाल उठने लगे हैं कि कहीं दोबारा खेल की नए सिरे से तैयारी तो नहीं की जा रही थी?

इंटरव्यू देकर फंसी थी रूबी राय

बता दें कि 2016 में बिहार बोर्ड इंटर टॉपर घोटाले का पर्दाफाश हुआ था. आर्ट्स से इंटरमीडिएट की छात्रा रूबी राय ने बिहार में टॉप किया था. जब टॉपर की लिस्ट सामने आई तो रूबी राय से पत्रकारों ने कुछ सवाल किया था. जवाब देते हुए रूबी राय फंस गई थी. इसके बाद मामला हाईलाइट हुआ तो जांच बैठी जिसके बाद परत दर परत मामला खुलता चला गया था. इसी में बच्चा राय मास्टरमाइंड निकला था.

Leave a Comment

Scroll to Top