Asian Para Games 2023: IAS सुहास ने चीन में लहराया भारत का परचम, पीएम मोदी-सीएम योगी ने दी बधाई

Suhas Lalinakere Yathiraj: IAS ऑफिसर सुहास एलवाई ने चीन में चल रहे एशियाइ पैरा गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर कर भारत का परचम लहराया है. उनकी जीत पर पीएम मोदी और सीएम योगी ने बधाई दी है.

IAS Suhas Won Gold Medal: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आईएएस ऑफिसर ने चीन में भारत का परचम लहराया है. आईएएस सुहास एलवाई (IAS Suhas LY) ने चीन के हांगझोऊ में जारी एशियाई पैरा खेलों (Asian Para Games) में स्वर्ण पदक जीतकर न सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे देश का मान बढ़ाया है. उन्होंने यह सफलता बैडमिंटन एसएल-4 वर्ग के फाइनल में मलेशिया के मो. अमीन को हराकर हासिल की. 

पीएम मोदी और सीएम योगी ने बधाईआईएएस अधिकारी सुहास एलवाई के एशियाई पैरा खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर बधाई दी. उन्होंने लिखा, “आपने अद्वितीय समर्पण और कौशल का प्रदर्शन किया है. यह उपलब्धि आपके अथक प्रयास और जुनून को खूबसूरती से प्रदर्शित करती है.”

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आईएएस अधिकारी सुहास एलवाई को इस शानदार जीत के लिए बधाई दी है. सीएम योगी ने बधाई देते हुए लिखा है कि सुहास एलवाई ने एशियाई पैरा खेलों में बैडमिंटन पुरुष एकल एसएल-4 में स्वर्ण पदक हासिल कर उन्होंने बेजोड़ समर्पण और कौशल का एक नया मानक स्थापित किया है.

“स्वर्ण पदक जीतना एक खिलाड़ी का सपना” 
इस जीत पर आईएएस सुहास एलवाई ने कहा, “एशियाई पैरा खेलों में स्वर्ण पदक जीतना एक खिलाड़ी के लिए हमेशा एक सपना होता है और आज यह सपना हकीकत बन गया है. मैं स्वर्ण पदक जीतने के अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए दृढ़ संकल्पित था.” 

कौन हैं सुहास एलवाई 
सुहास एलवाई यूपी कैडर के वर्ष 2007 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. वे मूलतः कर्नाटक के शिमोगा जिले के रहने वाले हैं. कोरोना महामारी के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार ने सुहास एलवाई को 2020 में गौतमबुद्ध नगर का जिलाधिकारी बनाकर भेजा था. इससे पूर्व सुहास एलवाई महराजगंज, सोनभद्र, हाथरस, प्रयागराज, जौनपुर और आजमगढ़ के जिलाधिकारी रह चुके हैं. बीते 27 फरवरी को पदोन्नति के पश्चात सरकार ने उन्हें खेलकूद विभाग का सचिव नियुक्त किया है.

Leave a Comment

Scroll to Top