Asian Games Day 13 Live Updates: टीम इंडिया के खाते में जुड़ा एक और मेडल, महिला तीरंदाजी टीम ने जीता ब्रॉन्ज

Asian Games Hangzhou Day 13 LIVE Updates: चीन के हांगझोउ में चल रहे एशियाई खेलों (Asian Games Hangzhou) में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. अब तक भारत ने 87 मेडल अपने नाम कर लिए हैं, जिनमें 21 गोल्ड, 32 स‍िल्वर और 34 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. 

Asian Games Hangzhou Day 13 LIVE Updates: चीन के हांगझोउ में चल रहे एशियाई खेलों (Asian Games Hangzhou) में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. अब तक भारत ने 87 मेडल अपने नाम कर लिए हैं, जिनमें 21 गोल्ड, 32 स‍िल्वर और 34 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. इस बार का एशियन गेम्स टूर्नामेंट भारत के लिए ऐतिहासिक रहा है. टीम ने अपने पुराने सबसे ज्यादा मेडल जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. इससे पहले भारतीय टीम ने पिछले संस्करण में 70 मेडल अपने नाम किए थे. भारत अब 100 मेडल के बेहद करीब है.

06 October 2023

  • 09:25 AM

कुश्ती से आई बड़ी खुशखबरी

एशियन गेम्स में कुश्ती से एक बड़ी और अच्छी खबर सामने आई है. भारत के बजरंग पुनिया ने कुश्ती पुरुष फ्रीस्टाइल 65 किग्रा क्वार्टर फाइनल में बहरीन के अलीबेग अलीबेगोव को 4-0 से हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. सेमीफाइनल में बजरंग का मुकाबला ईरान के रहमान अमौजादखलीली से होगा.

  • 09:17 AM

भारत के हुए कुल 87 मेडल

13वें दिन भारतीय टीम का कारवां ब्रॉन्ज मेडल के साथ आगे बढ़ा है. भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने वियतनाम को हराकर दिन का पहला मेडल दिलाया है. अब भारत के कुल 87 मेडल हो चुके हैं.  

  • 08:27 AM

ऋतुराज-तिलक ने दिलाई आसान सी जीत

भारतीय टीम ने एशियन गेम्स सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 9 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है. गेंदबाजों के बाद तिलक वर्मा(55) और कप्तान ऋतुराज गायकवाड़(40) की नाबाद धुआंधार पारियों ने टीम को जीत दिला दी.

  • 08:10 AM

भारत को जीत के लिए चाहिए 97 रन

सेमीफाइनल मैच में भारत के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए बांग्लादेश के बल्लेबाजों को 96 रन तक ही पहुंचने दिया. टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट साई किशोर ने लिए. उन्होंने 3 विकेट झटके जबकि वाशिंगटन सुंदर ने 2 विकेट लिए. बांग्लादेश के तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सके. परवेज हुसैन इमोन(23), जेकर अली(24) और रकीबुल हसन ने 10 रनों का योगदान दिया.

  • 07:15 AM

भारतीय महिला कब्बडी टीम फाइनल में 

एशियन गेम्स में भारत का एक और मेडल पक्का हो गया है. भारत की झोली में एक और गोल्ड आने की उम्मीद जाग उठी है. भारतीय महिला कब्बडी टीम नेपाल को हराकर फाइनल में पहुंच गई है. एकतरफा मुकाबले में भारत की बेटियों ने नेपाल को 61-17 से धो डाला.

  • 07:08 AM

सुंदर की शानदार गेंदबाजी

पहले गेंदबाजी करते हुए भारत ने बांग्लादेश के तीन विकेट चटका लिए हैं. पहले साई किशोर ने महमूदुल हसन(5) को आउट किया. इसके बाद अगले हो ओवर में वाशिंगटन सुन्दर ने सैफ हसन(1) को कैच आउट कराया. एक गेंद के अंतराल के बाद सुंदर ने जाकिर हसन को बिना खाता खोले पवैलियन का रास्ता दिखाया. 6 ओवर के बाद बांग्लादेश के स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 21 रन है.  

  • 06:41 AM

भारतीय महिला तीरंदाजी टीम सेमीफाइनल में 

जापान को हराकर महिला तीरंदाजी टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है. पहले सेट में भारत ने जापान को 53-49 से हराया तो वहीं, दूसरे सेट में भारतीय महिलाओं ने 56-53 से जीत दर्ज की. तीसरे सेट में वापसी करते हुए जापान ने 54-53 से बढ़त बना ली. आखिरी और फाइनल सेट में भारत ने जापान को कोई मौका नहीं दिया और 54-51 से जीत दर्ज कर मुकाबला अपने नाम कर लिया.

  • 06:31 AM

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, रविश्रीनिवासन साई किशोर, अर्शदीप सिंह.

बांग्लादेश: परवेज हुसैन इमोन, महमूदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, सैफ हसन (कप्तान), अफीफ हुसैन, शहादत हुसैन, जेकर अली (विकेटकीपर), रकीबुल हसन, मृत्युंजय चौधरी, हसन मुराद, रिपन मोंडोल.

  • 06:24 AM

IND-BAN टॉस अपडेट

खराब रोशनी के चलते टॉस में देरी जरूर हुई लेकिन अब इसको लेकर अपडेट आ गया है. सेमीफाइनल मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

  • 06:06 AM

IND-BAN सेमीफाइनल – कुछ देर में होगा टॉस 

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच सेमीफाइनल मुकाबला कुछ देर में शुरू होने वाला है. क्वार्टर फाइनल मैच में भारत ने नेपाल को हरा दिया था.

  • 05:42 AM

भारतीय टीम का आज का पूरा शेड्यूल

टीम इंडिया को आज कई पदक मिलने की उम्मीद है. ‘इस बार 100 पार’ के मंत्र को पूरा करने से भारत सिर्फ 14 मेडल पीछे है. आज भारत का पूरा शेड्यूल ये है.

Leave a Comment

Scroll to Top