Asian Games 2023: सुतीर्था-अहिका ने लहराया तिरंगा, भारत को पहली बार टेबल टेनिस के विमेंस डबल्स में मिला मेडल

India Medal: भारत की महिला टेनिस टेबल खिलाड़ी सुतीर्था और अहिका ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. सुतीर्था और अहिका को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा.

Asian Games 2023 India Medal: एशियन गेम्स 2023 का आयोजन चीन के होंगझोउ में हो रहा है. भारतीय एथलीट्स का अब तक शानदार प्रदर्शन रहा. भारत की विमेंस टेबल टेनिस टीम ने सोमवार को इतिहास रच दिया. टीम इंडिया को सुतीर्था मुखर्जी और अहिका मुखर्जी की वजह से पहली बार विमेंस टेबल टेनिस के डबल्स में ब्रॉन्ज मेडल मिला. भारत का इसमें यह पहला मेडल है. सुतीर्था और अहिका को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा.

सुतीर्था और अहिका का सेमीफाइनल में नॉर्थ कोरिया की सुयोंग चा और सुगयोंग पाक से था. नॉर्थ कोरिया की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को हरा दिलाया. लिहाजा सुतीर्था-अहिका को 3-4 से हार के बाद ब्रॉन्ज मेडल ही मिल सका. टीम इंडिया को इन दोनों से गोल्ड की उम्मीद थी. हालांकि यह संभव नहीं हो सका. सुतीर्था और अहिका की वजह से भारत को पहली बार एशियन गेम्स के विमेंस टेबल टेनिस के डबल्स में मेडल मिला है. 

भारत को एशियन गेम्स में टेबल टेनिस में इससे पहले भी मेडल मिले हैं. लेकिन विमेंस डबल्स में यह पहली बार है जब भारतीय जोड़ी ने मेडल जीता है. एशियन गेम्स 2018 में मेंस टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था. वहीं 2018 में ही शरथ और मनिका बत्रा ने मिक्स्ड डबल्स में ब्रॉन्ज अपने नाम किया है. भारत को अब गोल्ड के लिए लंबा इंतजार करना होगा.

बता दें कि भारत ने एशियन गेम्स 2023 में अब तक कुल 56 मेडल जीते हैं. इसमें 13 गोल्ड, 21 सिल्वर और 22 ब्रॉन्ज शामिल हैं. भारत को सोमवार को पहला मेडल रोलर स्केटिंग में मिला. इसमें टीम इंडिया को दो ब्रॉन्ज मेडल मिले. इसके बाद सुतीर्था और अहिका ने टेबल टेनिस में ब्रॉन्ज जीता. 

Leave a Comment

Scroll to Top