Asian Games : एशियन गेम्स के फाइनल में पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम, गोल्ड से अब बस एक कदम दूर

Asian Games: भारत की महिला क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स (Asian Games-2023) के फाइनल का टिकट कटा लिया. स्मृति मंधाना की कप्तानी में खेल रही टीम ने बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंदा. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने मेडल भी पक्का कर लिया.

Asian Games 2023, IND W vs BAN W : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने चीन में जारी एशियन गेम्स (Asian Games-2023) के फाइनल का टिकट कटा लिया. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की कप्तानी में खेल रही टीम ने रविवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंदा. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने मेडल भी पक्का कर लिया. अब ये टीम गोल्ड से बस एक जीत दूर है.

भारत की शानदार जीत

हांगझोउ के पिंगफेंग कैंपस क्रिकेट फील्ड में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि ये निर्णय पूरी तरह गलत साबित हुआ और बांग्लादेश की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढहती चली गई. केवल निगार सुल्ताना (12) ही दहाई के अंक तक पहुंच पाईं. बांग्लादेश टीम 17.5 ओवर में 51 रन के कुल स्कोर पर ऑलआउट हो गई. इसके बाद भारतीय टीम ने 8.2 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

पूजा चमकीं, अब गोल्ड है लक्ष्य

दाएं हाथ की मीडियम पेसर पूजा वस्त्राकर (Pooja Vastrakar) ने कमाल की गेंदबाजी की और 4 ओवर में केवल 17 रन देकर 4 विकेट झटके. उनके अलावा तितास साधु, अमनजोत कौर, राजेश्वरी गायकवाड़ और देविका वैद्य ने 1-1 विकेट लिया.

सस्ते में लौटीं कप्तान

52 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय महिला टीम की कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) सस्ते में पवेलियन लौट गईं. उन्हें मारुफा अख्तर ने 7 रन के निजी स्कोर पर शिकार बनाया. इसके बाद शेफाली वर्मा (17) के रूप में टीम का दूसरा विकेट 40 के स्कोर पर गिरा. जेमिमा रोड्रिग्ज 20 रन बनाकर नाबाद लौटीं. 

Leave a Comment

Scroll to Top