‘…हमने हमेशा फलस्तीन का समर्थन किया’, ए राजा ने दिया बयान तो बीजेपी भड़की, क्या कुछ कहा?

Israel-Hamas War: इजरायल और फलस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास के बीच हो रही जंग पर डीएमके सांसद ए राजा ने टिप्पणी की तो बीजेपी ने कहा कि उन्हें कुछ नहीं पता.

Israel-Hamas War: इजरायल और फलस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास के बीच हो रही जंग को लेकर डीएमके सांसद ए राजा की टिप्पणी पर बयानबाजी शुरू हो गई है. बीजेपी ने कहा कि ये शर्मनाक है कि वो ऐसे बयान दे रहे हैं. 

डीएमके नेता ए राजा ने कहा, ” भारत ने कभी इजरायल का समर्थन नहीं किया. हमने सिर्फ फलस्तीन का समर्थन किया है. जिस भी देश पर अत्याचार हो रहा है हमें उस देश का ही साथ देना चाहिए. यह ही सही काम है. यह गुटनिरपेक्ष देशों की नीति भी है.” 

बीजेपी ने क्या कहा?
तमिलनाडु बीजेपी के वाइस प्रेसिडेंट नारायणन थिरुपति ने ए राजा के बयान पर पलटवार किया. उन्होंने कहा, ”ये बहुत दुख और आश्चर्य की बात है. शर्मनाक भी है कि जो मंत्री रहा हो उन्हें नहीं पता कि कौन दोस्त है और कौन नहीं. इजरायल हमारा 70 सालों से ज्यादा से दोस्त है. फलस्तीन से भी हमारे दोस्ताना संबंध है. भारत उन कुछ देशों में है जिनका कि रिश्ता इजरायल और फलस्तीन दोनों से अच्छा है.”

थिरुपति ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए आगे कहा कि इजरायल ने कारगिल युद्ध में हमारी मदद की. ये (ए राजा) कुछ नहीं जानते इस कारण 2जी हुआ. इन्हें चुप रहना चाहिए. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमास के अटैक को आतंकी हमला करार देते हुए हाल ही में कहा था कि हम इजरायल के साथ एकजुटता से खड़े हैं. 

बता दें कि इजरायल पर हमास ने सात अक्टूबर की सुबह अटैक किया था. न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक, दोनों साइड से इसमें चार हजार से ज्यादा लोगों की जान चली गई. 

Leave a Comment

Scroll to Top