सनी देओल ने खुलासा किया कि उन्होंने अक्षय कुमार से अनुरोध किया था कि वे गदर 2 के साथ ओएमजी 2 का टकराव न करें क्योंकि वह बॉक्स ऑफिस पर सफलता का स्वाद चखना चाहते थे: “जाहिर तौर पर, इससे आपको नुकसान होता है”

कॉफ़ी विद करण 8 में, सनी देओल ने खुलासा किया कि गदर 2 और ओएमजी 2 के बॉक्स ऑफिस क्लैश के कारण उन्हें चोट लगी थी। यहां वह सब कुछ है जो आपको जानना आवश्यक है!

वर्ष 2023 को वापसी के वर्ष के रूप में याद किया जाएगा। शाहरुख खान और रजनीकांत के अलावा, सनी देओल ने भी बड़े पर्दे पर ऐतिहासिक वापसी की क्योंकि उनकी गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कारोबार किया। हाल ही में, उसी के बारे में बात करते हुए, अनुभवी अभिनेता ने खुलासा किया कि वह अपनी फिल्म और अक्षय कुमार की ओएमजी 2 के बीच टकराव के कारण आहत हुए थे। अधिक जानने के लिए पढ़ते रहें!

अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित, गदर सीक्वल में 22 साल बाद तारा सिंह के प्रतिष्ठित चरित्र की वापसी हुई। फिल्म के लिए, नॉस्टेल्जिया फैक्टर ने बॉक्स ऑफिस पर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया, क्योंकि बहुत सारी खामियों के बावजूद, सीक्वल ने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया। वास्तव में, इसने सभी की उम्मीदों से कहीं बढ़कर प्रदर्शन किया और यहां तक ​​कि कुछ दिनों के लिए इसे इंडस्ट्री हिट का दर्जा भी मिला (जिसे बाद में शाहरुख खान की जवान ने छीन लिया )।

गदर 2 की संख्या वास्तव में अविश्वसनीय थी क्योंकि अक्षय कुमार की ओएमजी 2 के साथ टकराव के बावजूद इसने 500 करोड़ से अधिक की कमाई की। ओएमजी 2, जिसमें पंकज त्रिपाठी भी मुख्य भूमिका में थे, ठोस सामग्री से प्रेरित थी और इसने भारतीय स्तर पर हिट का दर्जा हासिल किया। बॉक्स ऑफिस पर नेट 150 करोड़ का बिजनेस किया । संक्षेप में, यह टकराव बॉलीवुड के लिए लाभदायक साबित हुआ।

हालाँकि, क्लैश का परिणाम सामने आने से पहले, सनी देओल यह जानकर बहुत आहत हुए थे कि अक्षय कुमार की OMG 2 का मुकाबला गदर 2 से हो रहा है। सनी को यह पसंद नहीं आया, क्योंकि वह सफलता से वंचित होने के बाद एकल रिलीज़ का आनंद लेना चाहते थे। इतने सालों तक. करण जौहर द्वारा होस्ट किए गए कॉफी विद करण सीजन 8 के एपिसोड 2 में बात करते हुए उन्होंने क्लैश के बारे में सब कुछ बताया और अपने दिल की बात कही ।

गदर 2 और ओएमजी 2 क्लैश के बारे में बात करते हुए सनी देओल ने कहा, ‘गधा के वर्षों तक मुझे सफलता नहीं मिली। मैं नहीं चाहता था कि कोई भी इसके साथ आए, लेकिन आप किसी को रोक नहीं सकते। तो, जाहिर है, इससे आपको दुख होता है। तब मैंने कहा, ‘इससे ​​कोई फर्क नहीं पड़ता, चलो इसके साथ चलते हैं।’ लेकिन शुरुआत में, जब काफी समय तक चीजें ठीक नहीं चल रही थीं, तो मैंने सोचा कि अगर आपकी फिल्म के साथ कोई रिलीज नहीं होगा, तो कम से कम आपको थिएटर तो मिलेंगे।’

सनी ने आगे बताया कि उन्होंने अक्षय कुमार से संपर्क किया और उनसे ओएमजी 2 को गदर 2 के साथ रिलीज न करने का अनुरोध किया, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि रिलीज की तारीख का फैसला स्टूडियो के हाथ में था।

खैर, कोई गदर 2 की क्षमता की केवल कल्पना ही कर सकता है यदि इसे एकल रिलीज मिली होती। बहरहाल, इसने फिर भी भारतीय बॉक्स ऑफिस पर नेट 525.50 करोड़ का कारोबार किया , जो ऐतिहासिक है!

Leave a Comment

Scroll to Top