‘मोहम्मद शमी को गिरफ्तार मत कीजिएगा’, आखिर क्यों दिल्ली पुलिस को मुंबई पुलिस से करनी पड़ी ये गुजारिश?

Mohammed Shami News: भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दिलाने में मोहम्मद शमी ने अहम योगदान दिया. उन्होंने 7 विकेट लेकर मैच ही पलट दिया.

India Vs New Zealand: देश में क्रिकेट वर्ल्ड कप चल रहा है और इसका खुमार सबके सिर चढ़कर बोल रहा है. वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अजेय रही है. टीम इंडिया की जीत का सिलसिला न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच भी जारी रहा है. भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर फाइनल का टिकट कटाया. इस जीत के लिए विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के शतक की जितनी चर्चा हो रही है, उतनी ही मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी को लेकर भी बात हो रही है. 

मोहम्मद शमी ने इस मैच में 7 विकेट लेकर मैच को भारत के खाते में डाल दिया. एक वक्त ऐसा लग रहा था कि कहीं मैच भारत के हाथों फिसल नहीं जाए, मगर शमी ने जिस तरह से मैच में टीम इंडिाय की वापसी करवाई, वो काबिले-तारीफ है. वहीं, मोहम्मद शमी की गेंदबाजी को लेकर दिल्ली और मुंबई पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर काफी मजेदार ट्वीट्स किए हैं. दोनों ने एक-दूसरे से शमी को लेकर मजे लिए. आइए देखते हैं दोनों ने क्या ट्वीट किए हैं. 

शमी की परफॉर्मेंस पर क्या कहा गया? 

दिल्ली पुलिस ने एक्स पर मोहम्मद शमी को लेकर बात की शुरुआत की. दिल्ली पुलिस ने मुंबई पुलिस को टैग करते हुए लिखा, ‘मुंबई पुलिस हमें उम्मीद है कि आप लोग मोहम्मद शमी के जरिए आज किए गए हमले को लेकर उन्हें गिरफ्तार नहीं करेंगे.’ इसके जवाब में मुंबई पुलिस ने जवाब देते हुए लिखा, ‘दिल्ली पुलिस आप अनगिनत लोगों के दिलों को चुराने के लिए धाराएं लगाना भूल गए हैं और साथ ही आपने सह-आरोपियों की लिस्ट भी नहीं दी है.’

कैसा रहा मैच का हाल? 

भारत ने मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 397 रनों का विशाल स्कोर बनाया. विराट कोहली ने ओडीआई करियर का अपना 50वां शतक लगाया और इस तरह वह क्रिकेट इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया. श्रेयस अय्यर ने भी 70 गेंदों में 105 रनों की तूफानी पारी खेली. इसके बाद जब भारतीय गेंदबाज पिच पर उतरे, तो उन्होंने भी कहर ढाया. 

शमी ने पहले न्यूजीलैंड के दोनों ओपनर्स को पवेलियन का रास्ता दिखाया. लेकिन इसके बाद कप्तान केन विलियमसन और डेरल मिचेल ने जिस तरह आतिशी बल्लेबाजी की, उसे देखकर ऐसा लगने लगा कि मैच भारत के हाथों से निकल जाएगा. लेकिन शमी ने अपने दूसरे स्पैल में विलियमसन का विकेट लिया. इसके बाद तो उन्होंने रुकने का नाम ही नहीं, बल्कि एक-एक कर सात किवी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर भारत को जीत दिलाई. 

Leave a Comment

Scroll to Top