‘मुझे भरोसा है कि…’, नीतीश कुमार के इंडिया गठबंधन का संयोजक न बनने पर क्या बोले राहुल गांधी?

Rahul Gandhi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा जारी है. उनकी यात्रा नगालैंड पहुंच चुकी है. कांग्रेस नेता ने कहा कि इस यात्रा का लक्ष्य सामाजिक न्याय और आर्थिक न्याय है.

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नीतीश कुमार के नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस का संयोजक न बनने और NDA में शामिल होने की आशंका को लेकर कहा कि इंडियन गठबंधन में कोई दिक्कत नहीं है और हम अच्छे से चुनाव लड़ेंगे.

ABP न्यूज के सवाल पर उन्होंने कहा कि मीडिया इन चीजों को लेकर बहुत हाइप बनाता है, इंडिया गठबंधन में कोई दिक्कत नहीं है. हम अच्छे से चुनाव लड़ेंगे. इंडिया गठबंधन बीजेपी से मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार है.

सीट शेयरिंग पर चर्चाएं जारी
भारत न्याय जोड़ो यात्रा के दौरान उन्होंने नगालैंड के कोहिमा में मीडिया से कहा, “इंडिया गठबंधन अच्छी स्थिति में है. हम अपने सहयोगियों के साथ बातचीत कर रहे हैं. सीट-बंटवारे के मुद्दे पर बात हो रही है. देखते हैं कि ये चर्चाएं कहां खत्म होती हैं. मोटे तौर पर सीट शेयरिंग को लेकर कोई दिक्कत नहीं है. इसलिए मुझे विश्वास है कि जल्द ही इसका समाधान हो जाएगा.”

‘विचारधारा की यात्रा’
भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि यह विचारधारा की यात्रा है. न्याय यात्रा सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक न्याय के लिए है. इसमें जाति जनगणना जैसे कई मुद्दे हैं. कांग्रेस सांसद ने कहा कि कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा ऐतिहासिक और प्रभावी रही. अब न्याय यात्रा सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक न्याय के लिए है. इस यात्रा का लक्ष्य सामाजिक न्याय, आर्थिक न्याय राजनीतिक न्याय है.

इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी का मॉडल नफरत, हिंसा और से भरा है. अन्याय से नफरत बढ़ रही है. इसके जरिए बीजेपी की कोशिश कुछ लोगों को देश की संपत्ति देने की कोशिश कर रही है.उन्होंने कहा, “हिंसा के बावजूद पीएम मोदी ने मणिपुर हीं आए. यह काफी शर्मनाक है. नागालैंड से किया हुआ वादा भी पूरा नहीं हुआ.” 

Leave a Comment

Scroll to Top